Bihar

झारखंड से मुकेश सहनी को कूपन रिचार्ज के लिए कौन करता है फोन

सप्ताह में दूसरी बार ‘रिचार्ज कूपन’ का मामला बिहार विधानमंडल के सत्र में गूंजा। पहली बार 25 फरवरी को तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी को ‘रिचार्ज कूपन’ बताया था। तेजस्वी ने कहा था कि ‘आप रिचार्ज कूपन हैं…आपका रिचार्ज हो पाएगा? काम कीजिए, काम कीजिए, काम कीजिएगा तो नहीं बोलेंगे। बुधवार को मुकेश सहनी ने ‘रिचार्ज कूपन’ को लेकर खुलासा कर दिया। विधान परिषद में उन्होंने कहा कि उनका ‘कूपन’ रिचार्ज करने के लिए झारखंड से फोन आता है।

मुकेश और तेजस्वी ‘दोस्तगीरी’ से ‘दुश्मनगीरी’ तक
मुकेश सहनी और तेजस्वी यादव कभी बिहार को जीतने निकले थे। 2019 लोकसभा चुनाव तक सबकुछ ठीकठाक था। दोनों में से किसी का ‘खाता’ नहीं खुला। हार को भुलकर बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग गए। मुकेश सहनी अगर पटना में होते थे तो शाम की चाय तेजस्वी के साथ राबड़ी आवास में ही लेते थे। ‘नेतागीरी’ से ‘दोस्तगीरी’ तक का संबंध था। दोनों में ठीकठाक ‘जम’ रहा था। मगर बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दोनों में सीट बंटवारे पर मामला खटक गया। मगर दोनों एक-दूसरे के राज़दार हैं, इसमें कोई दो मत नहीं है। तो बात ‘रिचार्ज कूपन’ की।

‘झारखंड से आता है कूपन रिचार्ज के लिए फोन’
बिहार विधान परिषद में मत्स्य और पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी अपने मंत्रालय के बजट और योजनाओं के बारे में बता रहे थे। तभी आरजेडी के एमएलसी सुबोध राय ने टोकाटोकी शुरू कर दी। फिर मुकेश सहनी से रहा नहीं गया।

मुकेश सहनी ने कहा कि ‘अभी नेता प्रतिपक्ष ने कहा था कि शॉर्ट टाइम के लिए रिचार्ज हुआ है। अभी उनको मालूम नहीं कि उनका टॉक टाइम 5 साल के लिए खत्म हो गया। देखिए…आपकी समस्या कहां है न…देखिए…जहां तक रिचार्ज की बात है न…तो हमको तो झारखंड से फोन आ जाता है कि आइए बढ़िया से हम आपका रिचार्ज करते हैं। लेकिन हम जहां है संतुष्ट हैं और मजबूती से हैं।

सुबोध राय ने जानना चाहा कि झारखंड में कहां से फोन आता है? तब मुकेश सहनी ने कहा कि ‘झारखंड से आता है…हमारे पास सब डिटेल है। झारखंड में कहां से…वो नहीं बताना चाहूंगा। अच्छा नहीं लगेगा।’ हालांकि फिर भी सुबोध राय चुप नहीं हुए, मगर मुकेश सहनी अपने मुद्दे पर लौट आए…तो फिर वो चुप हो गए।

ये भी पढ़ें-नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगे सुवेंदु अधिकारी, ममता से सीधी टक्कर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top