featured

क्या होगा जब ममता बैशाखी के सहारे मतदाताओं के बीच जाएगी, क्योंकि घयाल बाघिन और खतरनाक …

West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी(mamata Banerjee) फिलहाल कोलकाता के अस्पताल में भर्ती हैं, उनके पैर, कंधे, कमर और हाथ में चोटें आई हैं। नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने को लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। सामना में शिवसेना ने ममता बनर्जी की तुलना बाघिन से की है। शिवसेना ने लिखा है, ‘जब बाघिन घायल हो जाती है तो और भी ज्यादा आक्रामण और हिंसक हो जाती है।

सामना ने ममता के घायल होने का क्रम बताते हुए लिखा है, “प्लास्टर ममता के पैर में चढ़ा है लेकिन चिंता बीजेपी को है। ममता के पैर में लगा प्लास्टर बीजेपी को कम-से-कम दस-बीस सीटों पर जरूर घायल कर सकता है। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में पूरी ताकत लगा दी है। ममता को घेरने का हर तरह का प्रयास चल रहा है। ममता की पार्टी में रोज फूट डाली जा रही है। फिर भी पश्चिम बंगाल में ममता का जोर बना हुआ है। पश्चिम बंगाल की लड़ाई ममता बनाम नरेंद्र मोदी(PM Modi) की बन चुकी है। इसलिए पूरी दुनिया की निगाह पश्चिम बंगाल के घटनाक्रम पर है।”

शिवसेना(Shivsena) ने पश्चिम बंगाल चुनाव को धार्मक और व्यक्तिगत स्तर पर ले जाने के लिए बीजेपी(BJP) को लताड़ लगाई है। सामना लिखता है, “पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्य का चुनाव जय श्रीराम, चंडी पाठ, ममता के पैर के प्लास्टर के आसपास घूम रहा है। यह हमारे लोकतंत्र का विद्रूपीकरण है।” संपादकीय में लिखा गया है कि ममता जब जख्मी पैर के साथ लड़खड़ाते हुए या हाथों में बैसाखी लेकर कार्यकर्ताओं के सहारे प्रचार करेंगी और सहानुभूति बटोरेंगी, तो बीजेपी के लिए दिक्कतें होंगी।

‘चोटिल ममता पर, CBI जांच, सबसे बड़ा मजाक है’
सामना में शिवसेना ने लिखा है, ”बीजेपी का कहना है कि ममता बनर्जी हमले की बात सहानुभूति बटोरने के लिए कर रही हैं और इस हादसे की सीबीआई जांच होनी चाहिए। ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी है, उनके पैर में प्लास्ट लगा है और बीजेपी उस प्लास्टर की सीबीआई जांच करवाना चाहती है, बीजेपी की ये मांग पश्चिम बंगाल के चुनाव का सबसे बड़ा मजाक है। प्लास्टर ममता बनर्जी के पैर पर चढ़ा है लेकिन चिंता में बीजेपी है।”

सामना ने पूछा- बंगाल में BJP का चुनावी मुद्दा क्या है? सामना में शिवसेना ने सवाल किया है, ”पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी का चुनाव प्रचार का मुद्दा क्या है?… बीजेपी का मुद्दा ये है कि सीएम ममता बनर्जी हिन्दू विरोधी हैं और वो जयश्री राम क्यों नहीं बोलती हैं? पश्चिम बंगाल में बीजेपी धर्म की राजनीति कर और ममता की हिन्दू विरोधी छवि बनाकर वोट मांग रही है।”

ये भी पढ़ें-इन पांच वर्षों में कांग्रेस के 170 विधायकों ने पार्टी छोड़ी, बीजेपी के भी…

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top