Delhi

क्या हुआ था जब ममता बनर्जी सफेद साड़ी और हवाई चप्पल में मुकेश अंबानी के घर…

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव रफ़्तार पकड़ लिया है। सारी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में पूरे ऊर्जा के साथ लग गई है। इस बार बीजेपी और टीएमसी में कांटे की टक्कर बताई जा रही है। बंगाल चुनाव को देखते हुए ममता बनर्जी चर्चा में आ गई हैं। इन दिनों उनके कई किस्से वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक किस्सा है जब देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पार्टी में हवाई चप्पल पहनकर पहुंच गई थीं ममता बनर्जी:

दरअसल पूरा मामला साल 2018 का है। उस साल 12 दिसंबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी थी। शादी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आलीशान एंटीलिया से हुई थी। शादी में देश दुनिया के बड़े-बड़े चेहरे शामिल हुए थे।

मुकेश अंबानी की पार्टी में आए मेहमानों के महंगे और डिजायनर कपड़े हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे थे। अचानक से कैमरों के लेंस शादी में पहुंचीं ममता बनर्जी की तरफ मुड़ गए। ममता पार्टी में पहुंचते ही आकर्षण का केंद्र बन गईं।

दरअसल जहां पार्टी में लगभग हर कोई सज-धज कर महंगे कपड़ों में पहुचा था वहां ममता बनर्जी सफेद साड़ी औऱ हवाई चप्पल में नजर आ रही थीं।

ममता लगभग हमेशा ही नीली किनारी वाली सफेद साड़ी और हवाई चप्पल में ही दिखाई देती हैं. खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी के पास जरूरत के हिसाब से ही कपड़े हैं। वो ज्यादा कपड़े जमा करने में भी यकीन नहीं करतीं। इसका कारण ममता का सादगीभरा जीवन ही नहीं, बल्कि बचपन में झेली आर्थिक तंगी भी बताया जाता है। दरअसल वे जब 9 साल की थीं, तभी उनके पिता का निधन हो गया। इसके बाद ममता और उनके परिवार के कई सारी आर्थिक मुश्किलें देखीं। ममता बनर्जी जबसे सक्रीय राजनीति में हैं तबसे वह इसी लिबास में नजर आती हैं।

ममता बनर्जी की ये साड़ी बंगाल के ही धानेखाली इलाके की बनी होती हैं। माना जाता है इन साड़ियों की खासियत है कि ये वहां के चिपचिपाहट-भरे मौसम में भी हल्की और आरामदेह होती है।
ममता बनर्जी कभी जूते या हील्स में भी नजर नहीं आतीं। वह हमेशा चप्पल ही पहनती हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top