featured

ऐसा क्या हुआ कि बंगाल में RJD के लिए सीटिंग सीट छोड़ने को तैयार हो गई लेफ्ट

yadav tejsawi

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन बनाने की कोशिश में लगी लेफ्ट दलों ने बड़ा दांव खेला है। लालू यादव की पार्टी राजद को अपने पाले में लाने के लिए वाममोर्चा ने अपनी जीती हुई सीट जमुरिया देने का फैसला कर लिया है। बताया जा रहा है कि सीपीएम अपने कोटे से राजद को जमुरिया सीट दे सकती है। इस सीट पर वर्तमान में सीपीएम के वरिष्ठ नेता जहांआरा खान विधायक हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेजस्वी यादव को अपने पाले में लाने के लिए सीपीएम ने जमुरिया सीट देने का फैसला किया है। इसका एलान गठबंधन के घटक दलों द्वारा कभी भी किया जा सकता है। जमुरिया वर्तमान में सीपीएम की सीटिंग सीट है और दिग्गज नेता जहांआरा खान विधायक है।

सूत्रों की मानें तो राजद ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन से 6 सीटों की मांग की है। राजद के महासचिव श्याम रजक इसको लेकर वाममोर्चा के नेता विमान वासु से मिल भी चुके हैं। वहीं आज रजक की मुलाकात सीपीएम स्टेट सेक्रेटरी सूर्यकांत मिश्रा से होनी है।

राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर वाममोर्चा और कांग्रेस के बीच साथ सीटों के तालमेल पर फैसला हो चुका है और बहुत जल्द इसका एलान कर दिया जायेगा। जानकारी के मुताबिक, बंगाल चुनाव के लिए वाममोर्चा और कांग्रेस के बीच आखिरकार सीटों के तालमेल पर समझौता हो गया है। सीट समझौते की घोषणा 28 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में होनेवाली साझा रैली के बाद कर दी जायेगी।

ये भी पढ़ें-अखिलेश-चंद्रशेखर की तीन मुलाकात, बन गई गठबंधन की बात

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top