featured

पश्चिम बंगाल: पहले चरण में 30 सीटों के लिए वोटिंग शुरू, 9 बजे तक 7.72% मतदान

राजस्थान

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के लिए पहले चरण की 30 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस बार टीएमसी और बीजेपी के बीच जोरदार टक्कर देखी जा रही है। वहीँ असम में असम की 47 सीटों के लिए डाले जा रहे हैं। यहां पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला होने के कयास लगाए जा रहे है। अगर पश्चिम बंगल की बात करें तो पहले चरण में जिन 30 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वहां के लिए कुल 191 उम्मीदवार मैदान में हैं। 73 लाख से अधिक मतदाता इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद कर रहे हैं।

मतदान शुरू होने के साथ ही भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि निडर होकर मतदान करें। वहीं, पीएम मोदी ने भी वोटरों से अपील की। उन्होंने ट्वीटर के जरिए लिखा, “आज से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण शुरू हो रहा है। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करूंगा कि आज भारी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सीटों के लिए मतदान करें।“

— असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण में क्रमशः सुबह 9 बजे तक 8.84% और 7.72% मतदान हुआ: निर्वाचन आयोग

— पश्चिमी मिदनापुर से भाजपा उम्मीदवार समित दास ने मतदान किया।

— नड्डा की अपील- बंगाल विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। आपका वोट आपके और आपके राज्य के भविष्य की इबारत लिखेगा। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच बिहार के बाद बंगाल चुनाव दूसरा चुनाव है। अभी देश में कोरोना के मामले में एक बार फिर से भारी उछाल देखने को मिल रहा है। इस बीच चुनाव कराए जा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक सभी तरह के कोविड-संबंधी दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है और फॉलो किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की लगभग 684 कंपनियों को 7,061 परिसरों में 10,288 मतदान केंद्रों पर तैनात किया है।

ये भी पढ़ें-ABP सर्वे: अगर आज चुनाव हुआ तो योगी, अखिलेश और मायावती में किसके सर सजेगा सत्ता का ताज

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top