Hindi

पश्चिम बंगाल चुनाव: कोरोना प्रोटोकॉल पर EC की बैठक

ECI

देश भर में कोरोना के केसों में लगातार तेजी के चलते चुनाव को लेकर चिंता जताई जा रही है। कोरोना की शुरुआत के बाद से पहली बार पश्चिम बंगाल में एक दिन में संक्रमण के 6,769 नए केस मिले हैं, जो 26 फरवरी के मुकाबले 31 गुना अधिक हैं, जब चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गय़ा था। इस बीच शुक्रवार को ही चुनाव आयोग ने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए राज्य की 10 राजनीतिक पार्टियों को मीटिंग के लिए बुलाया है।

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने प्रचार अभियान से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। आयोग ने सभी राज्य और राष्ट्रीय राजनीतिक दलों से केवल एक ही प्रतिनिधि भेजने को कहा है।

इस मीटिंग में चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों के बीच इस बात पर चर्चा होगी कि कैसे प्रचार और वोटिंग के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके।

बता दें कि बुधवार को कोलकाता हाई कोर्ट ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया था कि राजनीतिक रैलियों और वोटिंग के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।

इस बीच गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि आखिरी के तीन चरणों का मतदान एक ही दिन करा दिया जाए। हालांकि ऐसी किसी संभावना से आयोग ने इनकार किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top