Hindi

बंगाल: भाजपा कार्यकर्ता की मौत पर पार्टी का टीएमसी पर आरोप-‘पहले मर्डर करती है, फिर’

पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर जिले में बुधवार को भाजपा कार्यकर्ता पूर्णचंद्र दास का शव उनके घर के पास पेड़ से लटकता मिला है। दास मिदनापुर जिले के रामनगर इलाके में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष थे। उनके परिवार ने उनकी हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है। परिवार का कहना है कि दास के ऊपर टीएमसी में शामिल होने के लिए दबाव बनाया जा रहा था लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव से मना कर दिया।

और अब भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने गुरुवार को टीएमसी पर उनकी हत्या का आरोप लगाया है। सिन्हा के मुताबिक, टीएमसी को भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने और फिर इसे आत्महत्या का रूप देने की आदत है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से ये सुनिश्चित करने की अपील की कि दास के हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने दोषियों को कड़ी सजा देने की भी मांग की।

राहुल सिन्हा ने कहा-“एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस ने एक भाजपा कार्यकर्ता को मार डाला और उसे लटका दिया। कल, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूर्वी मिदनापुर जिले के रामनगर के बूथ अध्यक्ष पूर्णचंद्र दास की हत्या कर दी और उन्हें एक पेड़ से लटका दिया। टीएमसी भाजपा कार्यकर्ताओं को बार-बार मार रही है और इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश कर रही है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। मैं दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग करता हूं। इसलिए मैं सीएम से अनुरोध करना चाहता हूं कि दास के हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।”

हालांकि, टीएमसी ने आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें निराधार और राजनीति से प्रेरित बताया है। बंगाल पुलिस फ़िलहाल मामले की जांच कर रही है। राज्य सरकार का कहना है कि पुलिस की जांच में सच बाहर आ जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अन्य भाजपा नेता देबेंद्र नाथ रे का शव उनके घर के पास फंदे से लटका पाया गया था। रे ने हेमताबाद की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से माकपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top