Gujraat

Gujarat Assembly ByElection 2020: हार्दिक पटेल पर टिकट के लिए लेन-देने का आरोप, भाजपा व कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर

Gujarat Assembly ByElection 2020 कांग्रेस के मोरबी जिला पंचायत के अध्‍यक्ष किशोर चिखलिया ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल व कांग्रेस विधायक ललित कगथरा पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने कांग्रेस के टिकट की सौदेबाजी की है टिकट वितरण में पैसों का लेन देन हुआ है।

गुजरात में विधानसभा की आठ सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार जोर-शोर से शुरू हो गया है। इसके साथ ही भाजपाकांग्रेस में कहीं टिकट के बदले टिकट तो कहीं टिकट के बदले करोड़ों के लेन-देन के आरोप भी लगने लगे हैं। तीन पूर्व विधायकों ने जहां कबूला कि उन्‍हें भाजपा ने टिकट का वादा किया था तो एक कांग्रेस नेता ने भाजपा में शामिल होते हुए हार्दिक पटेल पर टिकट के लिए पैसों की लेन देन का आरोप लगा दिया। कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधात ने गुरुवार को धारी से भाजपा के उम्‍मीदवार जीवी काकडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि काकडिया ने 16 करोड़ रुपये लेकर अपना दल बदल लिया। काकरिया ने राज्‍यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस व विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि काकडिया ने अपनी सफाई में कहा कि पैसा नहीं वे टिकट व जनता के काम कराने के लिए भरोसे भाजपा में शामिल हुए।

शाम होते-होते कांग्रेस के मोरबी जिला पंचायत के अध्‍यक्ष किशोर चिखलिया ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल व कांग्रेस विधायक ललित कगथरा पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने कांग्रेस के टिकट की सौदेबाजी की है, टिकट वितरण में पैसों का लेन देन हुआ है। अगर ऐसा नहीं होता तो मोरबी से कांग्रेस के उम्‍मीदवार वे होते। उधर, कपराडा से भाजपा उम्‍मीदवार जीतू चौधरी, करजण से भाजपा उम्‍मीदवार अक्षय पटेल, अबडासा से भाजपा प्रत्‍याशी प्रध्‍युम्‍न सिंह जाडेजा ने स्‍वीकार किया कि कांग्रेस से इस्‍तीफा देने से पहले उन्‍हें भाजपा ने टिकट का वादा किया था।

गुजरात विधानसभा की अबडासा, मोरबी, लीम्‍बडी, धारी, गढडा, कपराडा, डांग,करजण सीट के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होंगे। भाजपाकांग्रेस के प्रत्‍याशियों व नेताओं की बयानबाजी से प्रदेश का सियासी पारा गरमाने लगा है। कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्‍ता मनीष दोशी ने सवाल उठाया है कि जनता ने पांच साल के लिए चुना था, ये विधायक फिर जनता से किस मुंह से मत मांगने जाएंगे। उधर, भाजपा नेता डॉ अनिल पटेल का कहना है कि कांग्रेस में गुटबाजी है तथा नेता एक-दूसरे को शह-मात देने के मूड में रहते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top