Bihar

बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है…तेजस्वी ने देर रात विधायकों को दी ट्रेनिंग, तो राजनितिक गलियारों में मच गई हलचल

yadav meeting

बिहार का बजट पेश होने के बाद मंगलवार से विधानमंडल में बजट पर चर्चा शुरू होगी। विपक्ष के नेता जहां अपनी बातों को पटल पर रखेंगे, वहीं मंत्री सवालों का जबाब देंगे। बजट के बाद विधानसभा में विपक्ष लगातार नीतीश सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। इसके लिए तेजस्वी यादव ने सोमवार की देर रात विधायक दल की बैठक की।

पटना में राबड़ी आवास पर हुए विधायक दल की बैठक में तेजस्वी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दकी, मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के साथ सभी विधायक शामिल थे। तेजस्वी ने देर रात तक हुई बैठक में सदन के भीतर विपक्ष की मजबूती से बात उठाने की बात कही। बात किसान की हो या फिर महंगाई की हर मुद्दे पर सरकार के खिलाफ राजद द्वारा मजबूती से आवाज बुलंद करने की बात तेजस्वी ने अपने विधायकों को कही। तेजस्वी ने अपने विधायकों को बताया कि सदन में पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सरकार को घेरने की जरूरत है।

आरजेडी का हर विधायक जनता से जुड़े मुद्दे को उठायेगा। राजद से चुनकर आये नए विधायकों को भी तेजस्वी ने बताया कि नए विधायकों को सदन के नियमों को जानना चाहिए और अपने क्षेत्र की समस्याओं को सदन के पटल पर रखकर सरकार से जबाब लेना चाहिए।

आरजेडी की देर रात हुए विधायक दल की बैठक में बने रणनीतियों पर जेडीयू ने तंज कसते हुए हमला बोला है। जेडीयू नेता और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि सरकार ने इस बार जो बजट पेश किया है वो मिसाल बनाएगा। शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर किसान और युवाओ के लिए बजट में ध्यान रखा गया है। राजद तेजस्वी यादव कितनी भी रणनीति बना लें, उससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। तेजस्वी पहले अच्छे से बजट पढ़ना सीखें। सिर्फ सदन में हल्ला करने से राजनीति नहीं होती है। जो भी सवाल हो, सदन में पूछें सबका जबाब मिलेगा।

ये भी पढ़ें-बंगाल में औवेसी की एंट्री से बीजेपी को कितने सीटों का मिलेगा लाभ

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top