Bihar

तो विपक्ष के इस फ़ार्मूले से बिहार में ख़त्म हो जाएगी शराबबंदी?

प्रदेश में शराब का अवैध कारोबार और बिक्री को लेकर बिहार की राजनीतिक गलियारों में बवाल मचा हुआ है। इसका ताजा उदाहरण बुधवार को विधानसभा में देखने को मिला, जहां विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। दूसरी पाली में भी हंगामा खत्म नहीं हुआ तो विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे सोमवार को सभी दलों के नेताओं से बातचीत के बाद निर्णय लेंगे। राजद विधायक ललित यादव ने प्रश्नकाल शुरू होने से पहले सवाल उठाया। उन्होंने कार्यवाही स्थगित करने की मांग की और कहा कि शराबबंदी पर चर्चा कराई जाए तथा सरकार का जवाब हो। इस दौरान राजद और वाम दल के विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग भी की। वहीं विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा विधायकों को शांत कराने में जुटे रहे।

अध्यक्ष ने सदन में कहा कि आप लोगों का सवाल काफी महत्वपूर्ण है और हम आपकी बात सुनेंगे, लेकिन विपक्ष लगातार हंगामा करता रहा। इतना ही नहीं, शराबबंदी पर चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्ष के तमाम सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। इस दौरान सदन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मौजूद नहीं थे। राजद सदस्यों ने मद्य निषेध एवं उत्पाद मंत्री सुनील कुमार से इस्तीफे की मांग की।

कांग्रेस ने दे दिया शराबबंदी खत्म करने का फॉर्मूला
इसी बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा भी सदन में चल रहे संग्राम में कूद पड़े। अजित शर्मा ने कहा कि कोई विधायक बता दे कि ‘बिहार में हर जगह शराब नहीं मिल रही। इसलिए मुख्यमंत्री शराब को बैन नहीं रहने दें बल्कि शराब बिक्री को खुलवाएं और तीन गुणा ज्यादा दाम पर इसकी बिक्री करवाएं। इससे राजस्व भी मिलेगा। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह सवाल सुनने पर भड़क जाते हैं। लेकिन हकीकत यही है कि हर जगह शराब की सप्लाई हो रही और सिर्फ नुकसान बिहार का हो रहा।’

बिहार में नेताओं-अफसरों को बगैर शराब नींद नहीं आती- RJD
इसी बहस के दौरान आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने सदन में ऑन रिकॉर्ड एक बड़ा दावा ठोक दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई नेता और अफसर ऐसे हैं कि बगैर शराब पीए उन्हें नींद ही नहीं आती। विधायक ने लगे हाथ ये भी आरोप जड़ दिया कि गरीब लोग शराब पीने के मामले में जेल जा रहे हैं जबकि नेता और अफसरों को तसल्ली से शराब मिल जा रही है।

ये भी पढ़ें-बिहार पंचयात चुनाव को देखते हुए, प्रत्याशी गर्मियों में बाँट रहे कंबल, अब हीटर…

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top