Delhi

शरद पवार बोले देश को तीसरे मोर्चे की दरकार, सीताराम येचुरी से हो रही है बात…

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि देश में इस समय तीसरे मोर्चे की जरूरत है और इसके लिए विभिन्न दलों से बातचीत भी हो रही है। सीताराम येचुरी ने भी इसी बात की वकालत की है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी तक तीसरे मोर्चे को लेकर कोई आकार नहीं दिया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी के साथ कांग्रेस भी गठबंधन में सरकार चला रही है। ऐसे में यह सवाल लाजिमी है कि क्या पवार कांग्रेस के साथ अपना गठबंधन तोड़ देंगे?

हालांकि एनसीपी प्रमुख पवार ने महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में किसी भी दिक्कत की अटकलों को खारिज कर दिया। पवार ने कहा, ”महा विकास अघाड़ी सरकार में कोई भी दिक्कत नहीं है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार ठीक तरीके से काम कर रही है।”

सरकार बनने के बाद से ही महाराष्ट्र की उद्धव सरकार काफी सुर्खियों में रही है। फिर चाहे बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला हो या फिर कोरोना मामलों को लेकर लग रहे कई आरोप हों। अब मुकेश अंबानी के घर के पास से मिली स्कॉर्पियो मामले में सस्पेंडेड पुलिस अधिकारी सचिन वझे को लेकर बीजेपी शिवसेना सरकार पर हमला बोल रही है। ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

दूसरी तरफ, कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए पीसी चाको को लेकर पवार ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने उन्हें फोन कर कहा है कि एनसीपी में चाको के शामिल होने से लेफ्ट काफी खुश है। पिछले सप्ताह कांग्रेस से पी सी चाको ने नाता तोड़ लिया था। चाको ने नई दिल्ली में सीताराम येचुरी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं आज औपचारिक रूप से एनसीपी में शामिल हो रहा हूं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top