featured

राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों से चंदा लेगी आरएसएस, लखनऊ से अभियान की शुरुआत

राम मंदिर के निर्माण के लिए आरएसएस ने देश के मुसलमानों से भी चंदा लेने का फैसला किया है। इस अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होने वाली है। शुक्रवार को राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार लखनऊ से इस अभियान की शुरुआत करेंगे। वह शहर में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से राम मंदिर के लिए योगदान मांगेंगे और इसके साथ ही संगठन का अभियान शुरू हो जाएगा। आरएसएस की ओर से चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान का ही यह हिस्सा होगा।

बता दे कि आरएसएस पुरे देश में निधि समर्पण अभियान चलाकर राम मंदिर के लिए चंदा मांगने का काम कर रही है। इसी निधि समर्पण अभियान के तहत देश के मुसलमानों से भी चंदा माँगा जाएगा। ये अभियान लखनऊ से शुरू होकर देश के अन्य कोनों के मुसलमानों तक जाएगा।

आरएसएस के इस प्रयास को राम मंदिर के लिए चली लंबी कानूनी लड़ाई के बाद कड़वाहट दूर करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। आरएसएस के करीबी सूत्रों ने बताया कि इंद्रेश कुमार दो दिनों तक लखनऊ में रहेंगे और राम मंदिर निर्माण के लिए रकम जुटाने के मकसद से मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह समाज के कुछ अन्य लोगों से भी मिल सकते हैं।

आरएसएस की ओेर से विश्व हिंदू परिषद को मुख्य तौर पर राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस अभियान की शुरुआत 15 जनवरी से हुई थी और 26 फरवरी तक चलना है। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय सह-संयोजक मुरारी दास ने कहा, ‘राम मंदिर के निर्माण से समाज की बुराईयां भी समाप्त होंगी। इससे भारत के विकास को गति मिलेगी और समाज के सभी वर्गों का विकास हो सकेगा।’ बता दें कि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच बीते कई सालों से
आरएसएस की ओर से मुस्लिम समाज के बीच काम कर रहा है। ट्रिपल तलाक को लेकर जागरुकता के लिए भी इस संगठन ने काम किया था।

READ IT TOO- इंटरनेट मीडिया का सम्मान करते हैं, लेकिन दुरुपयोग होने पर होगी कार्रवाई: रविशंकर प्रसाद

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top