Delhi

ज्योतिरादित्य सिंधिया से बदला लेने मध्य प्रदेश पहुंच रही हैं प्रियंका गांधी

किसी ने सच ही कहा है कि अगर अपने दुश्मन को ललकारना है तो उसे गढ़ में जा कर उसे ललकारो. ऐसा ही कुछ करने जा रही हैंकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, जो मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिराने के जिम्मेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया से बदला चुकने के लिए मध्य प्रदेश पहुंचने वाली हैं.

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश के दतिया जिले में स्थित पीतांबरा देवी के दर्शन के लिए आ रही हैं. पीतांबरा पीठ ग्वालियर-चंबल संभाग में आता है. जो सिंधिया का गढ़ है. इस दौरान वह यहां स्थानीय कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने के साथ-साथ रोड शो भी करेंगी. हालांकि प्रियंका के मध्य प्रदेश पहुंचने की तारीख अभी तय नहीं हुई है.

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं. इस उपचुनाव में
बीजेपी
से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. सिंधिया का सबसे ज्यादा प्रभाव ग्वालियर-चंबल संभाग में ही हैं. ग्वालियर-चंबल में 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है. इसलिए कांग्रेस सिंधिया के गढ़ में उन्हें घेरने की तैयारी कर रही है.

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली
बीजेपी सरकार और कांग्रेस दोनों के लिए यह उपचुनाव बेहद अहम है. इस चुनाव के नतीजों पर ही शिवराज सरकार की किस्मत टिकी हुई है. सिंधिया और उनके समर्थक 22 कांग्रेस विधायकों के बगावत के चलते ही कमलनाथ की सरकार गिर गई और विधानसभा चुनाव में हारने के बावजूद शिवराज फिर से मुख्यमंत्री बन गये.

कांग्रेस ने सिंधिया के गढ़ में चुनाव प्रचार को लेकर राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी न्यौता भेजा है. सचिन ने प्रचार के लिए सहमति भी दे दी है. अब प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बुलावा भेजा गया है.

प्रियंका गांधी ग्वालियर-चंबल के इलाके में पितांबरा देवी के दर्शन के बहाने आ रही हैं. वो राजस्थान के रास्ते मध्य प्रदेश में प्रवेश करेंगी. कांग्रेस महासचिव मुरैना, ग्वालियर और डबरा होते हुए दतिया स्थित पीतांबरा पीठ पहुंचेंगीं. इस दौरान वह रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगीं. इस इलाके में छह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव है. ऐसे मेंप्रियंका गांधी का यहां रोड शो काफी मायने रखता है. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने पितांबरा देवी से आशीर्वाद लेकर मध्य प्रदेश में चुनावी अभियान की शुरुआत की थी. इस इलाके में सिंधिया का अच्छा-खासा प्रभाव है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top