featured

प्रशांत किशोर ने बताया पीएम मोदी और राहुल गांधी में इन चीजों का है फर्क?

पश्चिम बंगाल में 4 चरणों के चुनाव समाप्त हो गया है। अब पांचवें चरणों के लिए पार्टियां जोर लगा रही हैं। इस बार मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना जताई जा रही है। जहां तृणमूल कांग्रेस की सीधी टक्कर इस बार भाजपा से मानी जा रही है, वहीं लेफ्ट और कांग्रेस का गठबंधन भी इन दोनों को चुनौती देता दिख रहा है। इस दौरान चुनाव में टीएमसी के लिए रणनीति तैयार कर रहे रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच अंतर बताया है। इतना ही नहीं, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में किशोर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कुछ मजबूत पक्षों का भी जिक्र किया।

आजतक के शो में जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने भाजपा और कई अन्य विपक्षी दलों के साथ काम कर चुके प्रशांत किशोर से मोदी और राहुल में फर्क को लेकर सवाल किए, तो उन्होंने कहा, “दोनों में जमीन-आसमान का फर्क है। इसका बैठकर विश्लेषण करने की जरूरत है। दोनों की कार्यशैली अलग है। मोदीजी के जो काम करने का तरीका है, वो उनको सूट करता है उनके लिए वो सफल रहा है।”

जब एंकर ने किशोर से पूछा कि दोनों नेता आपसे कैसे इंटरऐक्ट करते थे, तो उन्होंने कहा, “कैसे इंटरऐक्ट करते थे, ये बताना मुश्किल है। लेकिन वे कुछ ठीक कर रहे होंगे, तभी जीतकर आए होंगे। हर मुख्यमंत्री तो प्रधानमंत्री बन नहीं जाता। अगर वे सात साल से इस पद पर बने हुए हैं, तो कुछ तो ठीक कर रहे होंगे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर प्रशांत ने कहा, “मैंने उनके साथ लंबे समय तक काम किया नहीं है। राहुल गांधी पर मैं बोलूं मुझे लगता है कि ये मेरे से बहुत बड़ी बात है। मैं कौन होता हूं राहुल गांधी पर बोलने वाला। राहुल गांधी सक्षम हैं अपने विषय में बताने के लिए। उनकी बड़ी पार्टी है। 100 साल पुरानी पार्टी है। इतने बड़े-बड़े नेता हैं।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top