Hindi

प्रशांत किशोर ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा- बीजेपी के 3 विधायक, करते हैं 200 का दावा

west bengal election 2021

West Bengal Election 2021: कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में हो रहे चुनाव अब अंतिम मोड़ पर है। 2 मई यानि कुछ ही दिनों में नतीजे भी आने वाले है। इसकी वजह से उत्सुकता बढ़ गई हैं। सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इंडियन एक्सप्रेस के ‘Idea Exchange’ कार्यक्रम में अपनी बातें खुलकर रखीं। कहा कि बंगाल में भाजपा के तीन विधायक हैं, अमित शाह दावा कर रहे हैं कि 200 विधायक बनाएंगे। वे हमें डराना चाहते हैं।

कहते हैं कि दीदी गईं, दीदी अकेले हो गईं। उनके साथ कोई नहीं है। वे आप पर ऐसा मनोवैज्ञानिक दबाव बनाएंगे कि आप बिना लड़े ही मैदान छोड़ दीजिए। इसलिए हम कहते हैं कि वहां खेल चल रहा है। हम वहां थे। अगर हम हारते हैं तो भी अंत तक लड़ते हैं। इसलिए यह बंगाल में बड़ी चीज बन गई है। आइए खेला होबे। इतना ज्यादा कि प्रधानमंत्री भी इस पर रोजाना प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं।

उन्होंने कहा कि टीएमसी का नारा ‘खेला होबे’ और ‘बंगला निजेर मेकेई चाए’ बंगाल में बीजेपी को रोकने के लिए अच्छी तरह सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने इस नारे के पीछे के तर्क को बताया और यह भी बताया कि यह क्यों जरूरी था। उन्होंने बताया कि बंगाल में हमने क्यों कहा कि खेला होबे। लोग इसे समझते हैं। प्रशांत किशोर ने कहा, “बीजेपी इलेक्शन में आने से पहले एक मनोवैज्ञानिक दहशत पैदा कर दी है। बीजेपी को छोड़ किसी के लिए कोई अवसर नहीं है। बंगाल में बीजेपी तीन विधायकों वाली पार्टी है। अमित शाह आते हैं और दावा करते हैं कि हम 200 विधायक बनाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top