featured

प्रशांत किशोर का दावा- मैं फिर कहता हूँ, नर्वस नाइंटी में आउट होगी बीजेपी

पश्चिम बंगाल में चार चरणों के चुनाव ख़त्म हो गए हैं, पांचवे चरण के लिए तमाम पार्टियां जोर लगा रही हैं। इस दौरान बंगाल की राजनीति में उठा-पठक का दौर जारी हैं। गौरतलब है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, ममता बनर्जी का सारथी बने हुए हैं। वह टीएमसी के चुनाव जीतने को लेकर आस्वस्थ है। लेकिन वह बीजेपी को कम ना आंकते हुए मजबूत प्रतिद्वंदी के रूप में में देख रहे हैं।

न्यूज चैनल NDTV को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी बंगाल में एक शक्तिशाली राजनीतिक ताकत है और उसे कम करके नहीं आंका जा सकता है। ममता बनर्जी भी बंगाल की सबसे शक्तिशाली नेता रहीं। इस वजह से टीएमसी इस बार भी चुनाव जीतने जा रही है, जहां तक बीजेपी का सवाल है वो 100 सीटों से ज्यादा नहीं जाएगी। प्रशांत किशोर ने ये माना कि कुछ जगहों पर एंटी इनकम्बेंसी है, लेकिन पार्टी ने उसको दूर कर दिया था। वहीं जो नेताओं के खिलाफ असंतोष की बात सामने आई थी, वो स्थानीय नेताओं के खिलाफ है, ममता बनर्जी के खिलाफ नहीं। दीदी अभी भी सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

प्रशांत किशोर ने बताया कि हमारा फार्मूला 45 फीसदी वोट लेने का है। वहीँ किशोर ने कहा कि दीदी बंगाल में महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं, जो हमारे लिए काफी कारगार साबित होने वाले हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं मानता हूं कि पहले चार राउंड में बहुत करीबी लड़ाई है, इसका मतलब ये है कि टीएमसी, बीजेपी के गढ़ों में भी कड़ी रेस में है।

क्लब हाउस लीक पर प्रशांत किशोर ने कहा कि वो लीक नहीं था। सब कुछ सही है। एक रणनीतिकार के रूप में मेरा काम किसी भी प्रतिद्वंदी को कम समझना नहीं है। बीजेपी प्रचार तंत्र समेत अनेकों संसाधनों का प्रयोग कर लहर बनाने में जुटी है। जो शेड्यूल चुनाव आयोग ने तैयार किया था वो भी किसी एक के पक्ष में था, मैंने ऐसा शेड्यूल कभी नहीं देखा है। एक जिले में तीन चरण में मतदान हो रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top