Hindi

प्रशांत भूषण ने उड़ाया राम मंदिर भूमि पूजन का मजाक, कहा- ‘ताली, थाली, मोमबत्ती के बाद अब मंदिर…’

वकील और कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के लिए ‘भूमि पूजन’ समारोह का मजाक उड़ाते हुए एक अप्रिय ट्वीट किया। एक कार्टून के साथ, भूषण ने लिखा, “ताली, थाली, मोमबत्ती, पापड़ के बाद, अब हमें सीओवीआईडी से ठीक करने के लिए अयोध्या मंदिर की बारी है!”

भूषण का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब a href=”https://www.politrix.com/user/AIMIM#/”>एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मंगलवार कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के प्रधान मंत्री के रूप में शिलान्यास समारोह में शामिल नहीं होना चाहिए।

ओवैसी ने ट्वीट में लिखा है, ‘पीएमओ द्वारा भूमि पूजन में शामिल होना संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा। धर्मनिरपेक्षता संविधान की मूल संरचना का हिस्सा है। हम यह नहीं भूल सकते कि बाबरी 400 साल से अधिक समय तक अयोध्या में रही और 1992 में आपराधिक भीड़ द्वारा इसे ध्वस्त कर दिया गया।’

कार्यक्रम में पहुंचेगे PM
ट्रस्ट के सदस्यों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए अयोध्या पहुंचेगे। वही ‘भूमि पूजन’ समारोह के लिए जिन लोगों को आमंत्रित किया जा रहा हैं उनमें BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं। बता दें, दूरदर्शन द्वारा इस समारोह का सीधा प्रसारण किया जायेगा। मंदिर के ट्रस्टी ने रविवार को यह जानकारी दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top