Hindi

अमर सिंह ने महाभारत की द्रोपदी से की थी अपनी दाढ़ी की तुलना, कहा था- ‘सपा के विनाश तक ऐसे ही रहेगी’

राज्य सभा सदस्य और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का शनिवार को 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे और सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बता दें कि वे कभी समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शुमार रहे थे।

बात साल 2012 के विधानसभा चुनावों की है। अमर सिंह समाजवादी पार्टी से निकाले जा चुके थे। सपा से बाहर होने के बाद उन्होंने लोकमंच नाम से एक सियासी दल का गठन किया था। इस दल ने यूपी की 360 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए।

अमर सिंह और सिने अभिनेत्री स्टार प्रचारक के रूप में दौरा कर रहे थे। गोरखपुर मंडल के भी अधिकतर सीटों पर अमर सिंह के लोकमंच से प्रत्याशी मैदान में थे। अमर सिंह गोरखपुर क्षेत्र में कई दिनों के प्रवास पर पहुंचे थे। उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी।

चुनाव में इंटरव्यू के दौरान जब उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी के बारे में सवाल हुआ तो अमर सिंह ने बड़ी बेबाकी से अपनी दाढ़ी की तुलना महाभारत के एक प्रसंग सुनाते हुए द्रोपदी के खुले बालों से की थी।अमर सिंह ने कहा कि महाभारत में द्रोपदी ने अपने अपमान का बदला लेने के लिए कौरवों के विनाश तक अपने केशों को खुला रखने की प्रतिज्ञा की थी, उसी तरह मैनें अपनी दाढ़ी को तबतक न कटवाने का निर्णय लिया है जबतक समाजवादी पार्टी को बर्बाद नहीं कर देता। सपा का खात्मा होने के बाद ही उनके अपमान का बदला पूरा होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top