featured

पंचायत चुनाव: अखिलेश ने अपने उम्मीदवारों को दिया ऐसा टारगेट… जानिए क्या करना होगा

पंचायत चुनाव

यूपी पंचायत चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने भी पूरी तैयारी कर ली है। समाजवादी पार्टी ने मेरठ के जेल रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर बैठक की। जिसमें अखिलेश यादव की 23 मार्च को हस्तिनापुर में प्रस्तावित महारैली में जिला पंचायत के दावेदारों को दस-दस बसें ले जाने का टारगेट दिया गया। जिला पंचायत चुनाव में मजबूती से जुटने का आह्वान जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह ने किया।

बैठक में पंचायत चुनाव की तैयारी तथा 23 मार्च को राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की सभा को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई। प्रत्येक पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा वार जिम्मेदारी दी गई। जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह ने पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को प्रत्येक वार्ड से 10-10 बसें ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी। नवनियुक्त जिला महासचिव संजीव यादव का स्वागत किया गया। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों व नेताओं ने उन्हें बधाई दी। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह संचालन आदिल चौधरी ने किया।

चुनावी गणित बैठाना शुरू :

समाजवादी पार्टी ने भी विरोधी दलों की काट के लिए जिला, ब्लाक व गांव स्तर पर चुनावी गणित बिठानी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव इस ओर इशारा कर चुके हैं कि पंचायत चुनाव को गंभीरता से लड़ा जाएगा। बतातें हैं कि हाल ही में मिर्जापुर में हुए सपा कार्यकर्ता सम्मेलन में पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनी थी। पार्टी नेताओं का मानना है कि पंचायत चुनाव के जरिए सपा अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत कर रही है।यदि पंचायत चुनाव में सपा को लीड मिलती है तो आगामी विधानसभा चुनाव में यह आक्सीजन का काम करेगा। इससे कार्यकर्ताओं में नया जोश होगा और पार्टी पूरी ताकत के साथ विरोधी दलों से लड़ेंगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पंचायत चुनाव से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव पूरे प्रदेश का दौरा कर कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकेंगे। वहीं, सपा की जिला ईकाइयों ने पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें शीर्ष नेतृत्व ने दखल नहीं देने का फैसला किया है। जहां अधिक उम्मीदवार होंगे उन्हें चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र छोड़ दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top