featured

आकाश नहीं ये बनेंगे मायावती के उत्तराधिकारी

मायावती

देश की एक आध पार्टियों को छोड़ दें तो बाकी राजनितिक दलों पर परिवारवाद का तोहमत लगा हुआ है। तोहमत इस बात कि, की जब वह उम्र के आखिरी पड़ाव पर होंगे तो उनकी विरासत को कौन संभालेगा। हाल ही में ऐसे कई उदाहरण भी देखने (मुलायमअखिलेश, रामविलासचिराग,लालूतेजस्वी) को मिलें हैं।

मायावती ने ट्वीट के माध्यम से अपने ६५ वे जन्मदिन के शुभ अवसर पर अपने पार्टी के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी दी-

अब यही वजह कि देश की सियासत में दलित राजनीति का चेहरा मानी जाने वाली बसपा प्रमुख मायावती को लेकर राजनितिक गलियारों में कई तरह कि चर्चा चल रही है। इनके विरासत को कौन आगे लेकर जाएगा और बसपा की कमान किसके हाथ में होगी? 

हालांकि, इस फेहरिस्त में एक समय आजमगढ़ के रहने वाले राजाराम का नाम प्रमुख तौर पर लिया जा रहा था। माना गया कि वही आगे चलकर मायावती की गद्दी संभालेंगे, लेकिन धीरे-धीरे अब मायावती के राजनीतिक वारिस के तौर पर एक के बाद एक नाम जुड़ रहे हैं। मायावती के भाई आनंद कुमार से लेकर भतीजे आकाश के नाम लिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं पार्टी के कई और भी दलित नेता हैं, जिन्हें मायावती के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़े-Samajvadi Party leader ST Hassan alleges on BJP for paying Muslims to pelt stones in Ram Mandir rallies

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top