featured

“बिहार में का बा” के बाद नेहा सिंह का नया धमाल, दीदी नाके पे गुस्‍सा, काटेलू बवाल…

पिछले कुछ महीने पहले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मशहूर लोक गायिका नेहा सिंह राठौर के द्वारा गाया चुनावी गीत ‘बिहार में का बा’ धड़ले से वायरल हुआ। यह देखते ही देखते आम जनों के बीच एक जुमला बन गया। आमतौर पर नेहा सिंह के गीतों में जनता की टीस और आहें होती है। वह अपने गीत के माध्यम से सत्ता पक्ष से सवाल पूछती हैं और जनता की बुनियादी सवालों को अपने गीतों में पिरोती रहती हैं। यहीं कारण है की सत्ता पक्ष की मुखबिरी करने वाले लोगों के आँखों में खलती है।

फिलहाल बिहार में चुनाव नहीं है लेकिन नेहा सिंहं राठौर अपने गीतों को लेकर पश्चिम बंगाल पहुँच गई है और यहां अपने चुनावी गीतों में होली का तड़का लगाकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। गायिका ने अबकी बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने निशाने पर लिया हैं।

नेहा का नया लोकगीत होली के मूड में तथा ममता बनर्जी को केंद्र में रखकर है। वे कहतीं हैं- ‘दीदी बंगाल के होई गैलू तू काल, बोलो सा रा रा रा…। बांग्लादेसियन के स्वर्ग बंगाल, अपने लोगन के कैलू कंगाल, बोलो सा रा रा रा…। नेहा के गीत में आगे ममता बनर्जी के गुस्‍सा पर कटाक्ष हैं- ‘दीदी नाके पे गुस्‍सा, काटेलू बवाल, बोलो सा रा रा रा…। गाने में ममता बनर्जी को तानाशाह भी बताया गया है। यह भी कहा गया है कि बंगाल की जनता उनकी रंगाबजी से परेशान है।

नेहा के गीत में बीजेपी के एजेंडा भगवान राम का मुद्दा भी उठाती हैं। ममता को घेरते हुए फरमातीं हैं- ‘खाली दाल-भात से दाल ना गली, हमरे राम के विरोध तोहरा ना फली, बोलो सा रा रा रा…। विदित हो कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार कहते रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में राम का नाम लेना मुश्किल हो गया है।

ये भी पढ़ें-ABP सर्वे: अगर आज चुनाव हुआ तो योगी, अखिलेश और मायावती में किसके सर सजेगा सत्ता का ताज

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top