Hindi

कांग्रेस के चुन्नू-मुन्नू दिग्विजय-कमलनाथ हैं कलाकार, कैलाश विजयवर्गीय का कटाक्ष

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनावों को लेकर कांग्रेसभाजपा एक दूसरे पर हमला करने में लगी है। इस बीच बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं दिग्विजय और कमलनाथ पर व्यंग्यबाण छोड़ा है। दोनों को चुन्नू-मुन्नू बताते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान इनकी रैलियों में 50-100 लोग भी शामिल नहीं हुए थे। इतना ही नहीं उन्होंने दोनों कांग्रेस नेताओं को कलाकार बताया है।

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya) ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) और कमलनाथ (Kamal Nath) को नए उपनाम ‘ चुन्नू मुन्नू’ से संबोधित किया है और कहा है कि राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान दोनों की रैलियों में 100 लोग भी शामिल नहीं हुए। अपने संबोधन में विजयवर्गीय ने कहा, ‘ कांग्रेस ऐसी हालत में है जैसे उसके दोनों नेता चुन्नू मुन्नू यानि दिग्विजय जी और कमलनाथ जी हैं।’ उन्होंने कहा, ‘पिछली विधानसभा में उनकी रैलियों में कितने लोग शामिल हुए यह मैं हेलीकॉप्टर से देख रहा था, वे 100 लोगों को भी अपनी ओर आकर्षित करने में असफल रहे। ‘

उन्होंने कहा, ‘दोनों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से संपर्क किया और उन्हें किसानों का कर्ज माफ करने के लिए अपना घोषणा पत्र दिया लेकिन 8 माह बाद जब सिंधिया जी ने उस वादे के बारे में पूछा तो कमलनाथ ने कहा- राज्य सरकार के पास पैसे नहीं हैं।’ मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव (bypolls) होना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top