featured

ममता बनर्जी को इस बात का डर है, इसलिए चाहती है बाकी 3 चरणों का चुनाव एक ही साथ…

पश्चिम बंगाल में भयावाह महामारी के बीच चार चरणों का चुनाव निपट गया है जबकि कल 5वें के लिए 45 विधानसभा पर मतदान होना है। जैसे-जैसे चुनाव ख़त्म हो रहा है पश्चिम बंगाल में कोरोना की रफ़्तार तेज होती जा रही है, इसी को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाकी 3 चरणों के चुनाव एक साथ कराने की चुनाव आयोग से अपील की है।

इस पर निर्वाचन आयोग ने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के आखिरी तीन चरण के मतदान को एक बार में कराया जाएगा। दिल्ली में निर्वाचन आयोग के एक प्रवक्ता ने सवालों के जवाब में कहा, ‘‘इन चरणों को एक साथ करने की कोई योजना नहीं है।’’

इस बीच राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने अधिकारियों एवं सभी राजनीतिक पार्टियों को शनिवार को होने वाले पांचवें चरण के मतदान से पहले कोरोना दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कोरोना की स्थिति बिगड़ने के कारण मतदाता मतदान केंद्रों पर कम से कम दो फुट की दूरी बनाए रखें।

बता दें कि ममता बनर्जी के चुनाव आयोग से किये गए इस अपील को पश्चिम बंगाल के 2 मई को आने वाले चुनाव नतीजों से जोड़कर देखा जा रहा है, अफवाहे यह भी है कि ममता बनर्जी चाहती है कि जल्दी से मतदान ख़त्म हो जाए। क्योंकि जैसे-जैसे चुनाव में वक्त लगता जाएगा बीजेपी अपने मजबूत प्रचारतंत्र के सहारे मजबूत होती जायेगी। यहीं वजह है की इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग द्वारा कराए जा रहे 8 चरणों में चुनाव को लेकर नाराजगी जताई थी।

गौरतलब है कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 6,769 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,36,885 हो गयी है जबकि 2,387 और मरीजों के स्वस्थ होने से संक्रमण मुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 5,89,424 हो गयी है। इस दौरान 22 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 10,480 पहुंच गया है। चिंता की बात यह है कि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 36,981 पहुंच गयी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top