featured

महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल Bhagat Singh Koshyari को सरकारी प्लेन से उतारा

महाराष्ट्र में एक बार फिर से उद्धव ठाकरे सरकार और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी के बीच विवाद शुरू हो गया है। इस बार विवाद का कारण बना है विमान. दरअसल महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को उत्तराखंड के देहरादून में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था। राज्यपाल विमान में बैठ भी गये थे। लेकिन आधे घंटे के बाद भी जब उद्धव सरकार ने सरकारी विमान के उड़ान की अनुमति नहीं दी तो भगत सिंह को वाणिज्यिक उड़ान से रवाना होना पड़ा।

भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगह सिंह कोश्यारी को सरकारी विमान से देहरादून की यात्रा करने की अनुमति नहीं देने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने शिवसेना नीत गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि वह अहंकारी है और ‘बचकाना हरकतें’ कर रही है. फड़णवीस ने यह आरोप भी लगाया कि राज्य सरकार ने राज्यपाल के संवैधानिक पद का अपमान किया है।

अब इस मामले को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल को सरकारी विमान के उपयोग की अनुमति नहीं देने पर उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने कहा, ठाकरे सरकार ने राज्य के पहले नागरिक को विमान न देकर उनका अपमान किया है।

Read it too-राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों से चंदा लेगी आरएसएस, लखनऊ से अभियान की शुरुआत

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top