Hindi

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय पर साधा निशाना: बोले-‘जब बोलते हैं उल्टा ही बोलते हैं लेकिन कांग्रेस ने कम से कम राम का नाम तो लिया’

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर जमकर निशान साधा। उन्होंने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि वह जब बोलते हैं उल्टा ही बोलते हैं लेकिन कांग्रेस ने कम से कम राम का नाम तो लिया, कांग्रेस के कारण राम मंदिर निर्माण लेट हुआ है।

इस दौरान उन्होंने कहा कोरोना के चलते बढ़ रही बेरोज़गारी पर कहा , प्रवासी मजदूरों को रोज़गार देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, हजारों को मिला रोजगार, स्किल्स के हिसाब से काम मिल रहा है।

बता दें कांग्रेस नेता के सिनियर नेता दिग्विजय सिंह ने फिर राम मंदिर के शिलान्यास की तारीख को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी भी चाहते थे कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बने और राम लला वहां विराजें। हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं, 5 अगस्त को कोई मुहूर्त नहीं है। रही बात मुहूर्त की तो इस देश में 90% से भी ज्यादा हिंदू ऐसे होंगे, जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूं इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नहीं है। ये सीधे- सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।

दिग्विजय सिंह ने दो दिन पहले राम मंदिर के मुख्य पुजारी समेत 14 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने पर कमेंट्स किया था। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अब बताओ मुहूर्त सही है या गलत ? अब बताओ शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वतीजी सही हैं या गलत?

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top