Bihar

बिहार पंचयात चुनाव को देखते हुए, प्रत्याशी गर्मियों में बाँट रहे कंबल, अब हीटर…

देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में बवाल मचा हुआ है, लेकिन बिहार में अलग ही चुनावी माहौल बना हुआ है। यहां होने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए वार्ड सदस्य से लेकर मुखिया, जिला पार्षद आदि पंचायत प्रतिनिधि पद पाने के लिए एक-एक टोले मोहल्ले में पांच-सात प्रत्याशी ताल ठोकने की तैयारी कर रहे हैं।

ये संभावित प्रत्याशी चुनाव में जीतें या हारें, यह तो बाद की बात है। हां, इन संभावित प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने वार्ड या पंचायत में ताबड़तोड़ कंबल वितरण गर्मी की दस्तक देती फागुन मास में भी जारी रखे हुए हैं। रोज कहीं ना कहीं 50-100 रुपये वाले सौ-पचास कंबल लिए प्रत्याशी महोदय मतदाताओं के घर पहुंच रहे हैं।

कंबल देने के साथ-साथ अपने एहसान का भी बार-बार जिक्र करते हैं। जाते-जाते फलाना पद पर खड़ा होने एवं मत उन्हीं को देने का ध्यान रखने की बात कहकर आगे बढ़ जाते हैं। मतदाता सिकंदर कुमार, बीदो साह कहते हैं दिक्कत क्या है, कोई मुफ्त में दे रहा है तो सब ले रहे हैं तो हमलोग क्यों नही लें। बताया कि अब तक नौ कंबल विभिन्न प्रत्याशियों द्वारा एक महीने के अंदर दिया जा चुका है। मेरे घर में इतने आदमी भी नहीं हैं। कहा, प्रत्याशी का चयन तो ठोक बजाकर ही करेंगे।

दूसरी तरफ पंच, वार्ड सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच एवं जिला पार्षद पद के संभावित उम्मीदवार अभी से ही चुनावी रंग में मतदाताओं को रंगने का प्रयास शुरू कर दिए हैं। स्थिति मतदाताओं के चरण वंदना तक पहुंच चुकी है। माहौल बिल्कुल चुनावी हो गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top