Hindi

पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन, लेकिन बकरीद के दिन सब कुछ खुलेगा

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर नया फैसला किया है। सीएम ने कहा है कि राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान हफ्ते में दो दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि उन्होंने बकरीद के मद्देनजर लॉकडाउन नहीं लगाने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक अगस्त को बकरीद के दिन राज्य में लॉकडाउन नहीं रहेगा। ममता ने कहा कि राज्य में दो, पांच, आठ, नौ, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते सोमवार को सीएम बनर्जी ने कुछ क्षेत्रों में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण होने का जिक्र करते हुए राज्यभर में सप्ताह में दो दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान किया था।

पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से कहा गया था कि राज्य में कुछ ऐसे स्थान हैं जहां कोविड-19 का सामुदायिक संक्रमण सामने आया है। विशेषज्ञों, डॉक्टरों, कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पुलिस से बातचीत करने के बाद हमने (संक्रमण की) इस श्रृंखला को तोड़ने के लिए पूरे राज्य में दो दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। इन दोनों दिन सारे कार्यालय और परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top