Hindi

कुमार विश्वास ने बंगाल हिंसा पर किया ट्वीट, लिखा- ‘जल रही है विरासत की पुण्यभूमि…’

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मंगलवार को हुई रैली के दौरान हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में उबाल आ गया है. बंगाल से लेकर दिल्ली तक हर ओर इस हिंसा को लेकर माहौल गरम है. भड़की हिंसा की पृष्ठभूमि में चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल में 16 मई की रात को ही चुनाव प्रचार रोकने के फैसले पर सवाल खड़ा किया. इस पर कुमार विश्वास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया. इस घटना को कुमार विश्वास ने दुखद बतलाया और कहा, भाषा-संस्कृति व विरासत की पुण्यभूमि जल रही है.

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, “वीभत्स हो रही है बंगाल की जंग ! लोकतंत्र के हर मानक संस्थान की धज्जियाँ उड़ रही हैं ! जीत-हार जिसकी भी हो,मर्यादा हार रही है, भारतीय चुनावों की लोकतांत्रिक परम्परा हार रही है,नेताओं की विश्वसनीयता हार रही है ! दुखद है कि भाषा-संस्कृति व विरासत की पुण्यभूमि जल रही है” कुमार विश्वास ने इस ट्वीट के साथ एक हैशटैग का भी यूज किया. जिसमें कुमार विश्वास ने #BengalBurning लिखा.

एक और ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा, ”जो कुछ बंगाल में हो रहा है वो बंगाल की महान और गौरवशाली परम्परा के सर्वथा विपरीत है! आशा है बंगाल का भद्रलोक मतदान की ताक़त से ऐसे दादाओं-दीदीयों को सबक़ सिखाएगा! मासूम जनभावनाओं के शोषण से अचानक सत्ता पाए ऐसे अराजक, कितने खतरनाक होते हैं, जानता हूं”. मालूम हो कि भारत के चुनावी इतिहास में इस तरह की पहली कार्रवाई में चुनाव आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के नौ लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार को रात 10 बजे समाप्त करने का आदेश दिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top