Elections

आख़िर 4 मिनट में कैसे घट गई 8 प्रतिशत वोट, टेंशन में टीएमसी पहुँची चुनाव आयोग

shuvendu-vs-mamata

West Bengal Election 2021: मतदान में धांधली हो रही है मतदान को प्रभावित किया जा रहा है। यह आरोप टीएमसी का चुनाव आयोग से है और इस पर संज्ञान लेने का आग्रह भी किया है।

दरअसल ,पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान आज 30 सीटों पर जारी है जिसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पोलिंग बूथों पर किए गए हैं ताकि कोई गड़बड़ी की गुंजाइश नहीं बचे।

सुबह 9:00 बजे तक सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। लेकिन 9:00 बजे के बाद जारी आंकड़ों में अचानक से वोट प्रतिशत में गिरावट देखी गई। इन आकड़ों को देखकर टीएमसी की टेंशन बढ़ गई और उसने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान में धांधली का मुद्दा उठाया है और चुनाव आयोग से इस पर संज्ञान लेने का भी आग्रह किया है।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को दो मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी का शक है, मतदान केंद्र कांठी दक्षिण(216) और कांची उत्तर(213) है।

सांसद डेरेक के अनुसार सुबह 9.13 बजे इन दोनों केन्द्रों पर 18.47और 18.95 मतदान प्रतिशत था, लेकिन 4 मिनट के अंतराल में वोटिंग प्रतिशत घटकर 10. 60 और 9.40 हो गई। वोटिंग प्रतिशत में इतनी गिरावट को देखकर टीएमसी को धांधली कर शक हुआ तो उसने चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई।

टीएमसी सांसद ने बंगाल मे अपने जीत की दावा भी की। उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की बेटी बंगाल के गद्दार को नंदीग्राम से हराएंगी। बीजेपी पर उन्होंने हमला करते हुए टूरिस्ट गैंग बता दिया। उन्होंने कहा कि यह टूरिस्ट गैंग बंगाल में आकर यहां की संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश करते हैं।

पोलिंग बूथ पर फायरिंग

बंगाल चुनाव में हिंसा के लिए प्रसिद्ध है। यह घटना इस बार भी देखने को मिली। भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल पोलिंग बूथ पर फायरिंग की गई जिसमें 2 जवानों के घायल होने की खबर है।

उधर, टीएमसी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उनके कार्यकर्ताओं ने मिदनापुर के कई पोलिंग बूथ पर कब्जा लिया है और मतदान करने से मतदाताओं को रोका जा रहा है। लेकिन चुनाव आयोग ने बयान जारी कर इसे निराधार करार दिया। आयोग ने कहा कि सभी जगह शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है। जिस वजह से अब तक लगभग 30% तक मतदान हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top