Bihar

लालू परिवार के लिए अहम दिन, आज मिल सकती है जमानत

लालू परिवार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज जेल से बाहर आ सकते हैं। उनके बेटे तेजस्‍वी यादव, तेज प्रताप यादव, और उनके परिवार के लिए पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल के लिए आज अहम दिन है। उनकी जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हो रही है। सबकी नजरें लालू के बेल पर टिकी हैं।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्‍ठ वकील कपिल सिब्‍बल दिल्‍ली के एम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू यादव के बेल पर उच्‍च न्‍यायालय में बहस करेंगे। चारा घोटाला मामले के चार मामलों में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री राजद प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका (Lalu और जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है।

लालू प्रसाद यादव की ओर से चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में मिली सजा की आधी अवधि पूरी करने आधार पर जमानत मांगी गई है। इस मामले में उन्हें निचली अदालत से सात साल की सजा मिली है। पिछली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव की ओर से 42 माह से अधिक जेल में रहने का दावा किया गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआइ की ओर से इसका विरोध किया गया और कहा गया कि लालू प्रसाद यादव ने आधी सजा नहीं काटी है।

दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने लालू प्रसाद और सीबीआइ को हिरासत की कुल अवधि की सत्यापित कॉपी पेश करने का निर्देश दिया था। तब अदालत ने सीबीआइ पर मौखिक टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि सीबीआइ लालू यादव के मामले में एक-एक दिन की गिनती कर रहा है। जबकि दूसरे लोगों के मामले में ऐसा नहीं करता है।

बता दें कि, लालू प्रसाद की तबिययत बिगड़ने के बाद बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा गया है। इसके लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था, लेकिन कोर्ट में मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट दाखिल नहीं की गई थी। इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए रिम्स निदेशक को शोकॉज जारी किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top