featured

देशवासियों को राम नवमी की शुभकानाएं देते हुए, पीएम मोदी ने कहा ‘जय श्री राम’ तो प्रियंका ने कहा ‘जय सिया राम’

आज रामनवमी है, कोरोना महामारी के बीच एहतियात बरतते हुए यह पर्व बड़े हर्ष,उल्लास के साथ पूरे देश मनाया जा रहा है। पीएम मोदी से लेकर तमाम दिग्गजों ने पावन पर्व की देशवासियों को सुभकामनाएँ दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, रामनवमी की मंगलकामनाएं। देशवासियों पर भगवान श्रीराम की असीम अनुकंपा सदा बनी रहे। जय श्रीराम!

उन्होंने आगे कहा कि आज रामनवमी है और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें।
कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए।
‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के मंत्र को याद रखिए।

तो वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रामनवमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘आप सभी को राम नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं! इसी के साथ कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को राम नवमी की शुभकामनाएं दी।

चैत्र मास की नवमी को राम नवमी कहा जाता है, क्योंकि इस दिन अयोध्या के राजा दशरथ के पुत्र श्री राम का का जन्म हुआ था। अतः भक्त लोग इस नवमी तिथि को श्री राम के जन्मोत्सव के रूप में मनाते है। आज श्रीराम की पूजा करते वक्त अगर ”ऊॅ रामभद्राय नमः” मंत्र का जाप करें तो कार्यो में आने वाली समस्त बाधायें दूर होती हैं। इस दिन ”ऊॅ जानकी वल्लभाय स्वाहा” मंत्र की 10 माला जाप करने से मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। ऐसी मान्यता है कि असुरों के राजा रावण का संहार करने के लिए भगवान विष्णु ने त्रेता युग में राम के रूप में विष्णु का सातवां अवतार लिया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top