featured

चुनाव प्रचार करना चाहते है गुलाम नबी आजाद, लेकिन नाराज कांग्रेस…

पश्चिम बंगाल, असम समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पार्टियों ने उम्मीदवारों की सूची जारी करना शुरू कर दिया है। इस बीच, कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं और कई नेताओं के निशाने पर रहे आजाद को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या वे चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे या नहीं। गुलाम नबी आजाद ने खुद इन सवालों का जवाब दिया है। आजाद ने कहा है कि जहां भी पार्टी उन्हें प्रचार के लिए आमंत्रित करेगी, वहां वे प्रचार करेंगे।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आगामी राज्य चुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत मेरी प्राथमिकता है। मुझे जहां भी पार्टी या किसी व्यक्ति की ओर से आमंत्रित किया जाएगा, वहां प्रचार करूंगा।’ बता दें कि हाल के दिनों में गुलाम नबी आजाद दो बार प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा भी कर चुके हैं। बता दें कि कांगेस के 23 नेताओं ने पिछले साल अगस्त में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखा था और पार्टी में संगठनात्मक बदलाव करने के साथ ही पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष की मांग की थी। तभी से इन नेताओं के समूह को ‘जी-23’ भी कहा जाता है।

पिछले दिनों, जम्मू-कश्मीर में आयोजित हुई एक रैली में जी-23 ग्रुप के नेताओं ने हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को जमीन से जुड़ा हुआ नेता बताते हुए कहा था कि लोगों को उनसे सीखना चाहिए कि कामयाबी की बुलंदियों पर जाकर भी कैसे अपनी जड़ों को याद रखा जाता है। उन्होंने पीएम मोदी के बचपन में चाय बेचने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी असलियत नहीं छिपाई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जलाया था आजाद का पुतला

पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के पीएम मोदी की तारीफ करने पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता नाराज हैं। इस सिलसिले में जम्मू कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ पिछले दिनों प्रदर्शन भी किए थे। इस दौरान गुलाम नबी के पुतले जलाए गए और नारेबाजी हुई थी। बता दें कि हाल ही में गुलाम नबी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ कर उन्हें जमीन से जुड़ा व्यक्ति बताया था।

ये भी पढ़ें-बिहार का यह विधायक दस नाल रायफल लेकर चलते है, जरूरत पड़ने पर खुद से करेंगे एनकाउंटर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top