Hindi

ट्रंप अमेरिका में जो कर रहे है वहीं उनके दोस्त इण्डिया में कर रहे हैं – दिग्विजय सिंह

ट्रंप

अमेरिका में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘हम आपके विचारों को साझा करते हैं बिल क्लिंटन। ट्रम्प अमेरिका में जो कर रहे हैं, उनके दोस्त मोदी भारत में वही कर रहे हैं। वह भारतीय लोगों को विभाजित करने और भारतीय संविधान को कम आंकने पर आमादा हैं। ‘

अमेरिका में हो रहे इस हिंसक प्रदर्शन से कई लोगों की जाने जा चुकी है। इसको देखते हुए फेसबुक, इंस्टाग्राम, यू ट्यूब और ट्वीटर ने ट्रंप के एकाउंट को 12 घंटों के लिए बैन कर दिया है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजा 17 नवंबर 2020 को आया था, जिसमें जो बाइडन को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ था,इस चुनाव नतीजे आने के बाद से ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप धांधली का आरोप लगाने में लग गए और अभी भी इस बात पर अड़े हुए है। जिससे उनके समर्थकों को हिंसा फ़ैलाने में बल मिल रहा है।

इस पुरे विवाद को अगर हम समझना चाहे तो पता चलेगा कि ट्रम्प चुनाव प्रचार के वक़्त और उसके बाद भी इस तरीके की धमकी देते आए हैं। लेकिन अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी ट्रम्प के इस प्लान को समझ नहीं पाए

अमेरिकी कांग्रेस से आज जो बिडेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिका का राष्ट्रपति घोषित कर दिया है। यूएस कांग्रेस के जॉइंट सेशन में वाइस प्रेसिडेंट इलेक्ट कमला हैरिस की जीत को भी मंजूरी दी। कांग्रेस की इस मंजूरी के बाद जो बिडेन दुनिया की सबसे पावरफुल देश की सत्ता संभालेंगे , वहीँ कमला हैरिस उनका साथ उपराष्ट्रपति बनकर देंगी।

Sachin Sarthak

दीदी ने आखिर किन वजहों से 25 साल पहले कांग्रेस को कह दी अलविदा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top