featured

सीआरपीएफ ने किया खुलासा, चुनाव के दौरान बंगाल में बम का खौफ़ दिखाकर जनता…

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार प्रसार जोरों पर है, इसी दौरान सीआरपीएफ ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि यहां वोटरों के धमकाने के लिए बम बनाए जाते है। जिससे लोगों में आतंकत पैदा होता हैं और वह भयभीत होकर उनके पक्ष में वोट कर देते हैं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले सुरक्षा बल अवैध हथियार फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की योजना बना रहे हैं। सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि चुनाव के दौरान लोगों को आतंकित करने के इरादे से पश्चिम बंगाल में गैर कानूनी तरीके से बम बनाए जाते हैं।

न्यूज 18 से बात करते हुए सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा कि पेट्रोल बम, सुतली बम जैसे अलग-अलग तरह के बम बंगाल में चुनाव के समय बनाए जाते हैं। जिन जगहों पर अवैध हथियार बनाए और रखे जाते हैं, वहाँ कार्रवाई कर और ऐसा करने वाले लोगों पर शिकंजा कर इस तरह की घटनाओं की आशंका कम की जा सकती है।

शायद यहीं वजह है कि चुनाव आयोग ने पश्चिंम बंगाल विधानसभा चुनाव को 8 चरणों में कराने का फैसला लिया लिया हैं। ताकि राजनीतिक हिंसा पर विराम लगाया जा सके। यहाँ शांतिपूर्ण और अहिंसक तरीके से चुनाव कराना सुरक्षा बलों के लिए एक चुनौती बन गया है, क्योंकि पहले चरण के चुनाव शुरू होने से पहले ही हिंसा की घटनाएँ होने लगी हैं।

ये भी पढ़ें-बंगाल चुनाव: बीजेपी ने मनरेगा मजदूर को दिया टिकट… घर में नहीं है शौचालय, बकरी और गाय

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top