Elections

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ममता पर लगाया आरोप, बंगाल मे ‘माँ’और बहनों की…

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सारे दलों के बीच गहमागहमी मचा हुआ है। इसी बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी राज्य में लड़कियों की तस्करी का काम कराती है। वह बोले कि यहाँ आरोपित इसलिए नहीं पकड़े जाते क्योंकि सत्ताधारी पार्टी का इसमें हाथ होता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उन्होंने कहा, “कोयला तस्करी के साथ बंगाल गौ तस्करी के लिए भी कुख्यात स्थान माना जाता है। यहाँ हमारी माँ, बेटियाँ और बहनों की भी तस्करी होती है। बंगाल की सत्ताधारी पार्टी और ब्यूरोक्रेसी मिल कर ये सब करते हैं। इसलिए कोई नहीं पकड़ा जाता।”

इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री पर सियासी पाखंड और नौटंकी करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा था, “नंदीग्राम समेत पूरे बंगाल में स्थिति खराब होते देख ममता अब खुद पर हमले का नाटक करके लोगों की संवेदना बटोरने की कोशिश कर रही हैं।”

नंदीग्राम में चोटिल हुई ममता पर अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाया था कि आखिर घटना के समय मुख्यमंत्री की पूरी सिक्योरिटी कहाँ चली गई थी? पूरे इलाके में सीसीटीवी है जबकि जाँच हो जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। ममता बनर्जी ने पाँव पर लगे प्लास्टर पर उन्होंने कहा, “थोड़ी बहुत चोट तो किसी को चलते-फिरते भी लग जाती है, ममता केवल पाखंड कर रही हैं।”

यहाँ बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर कॉन्ग्रेस नेता दावा कर चुके हैं कि इस बार वाम-कॉन्ग्रेस धर्मनिरपेक्ष ताकतों के साथ मिल कर बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी और बीजेपी दोनों को हराएगा। उनका कहना है कि भाजपा और तृणमूल कॉन्ग्रेस चाहती हैं कि इन दोनों दलों के अलावा कोई राजनीतिक ताकत न रहे। जबकि भविष्य में भाजपा या टीएमसी कोई नहीं होगा, सिर्फ़ महागठबंधन होगा।

ये भी पढ़ें-शरद पवार बोले देश को तीसरे मोर्चे की दरकार, सीताराम येचुरी से हो रही है बात…

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top