Elections

मेघालय में जिला परिषद के चुनाव में कांग्रेस को मिला संजीवनी

मेघालय में हुए जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस ने सत्तारूढ़ पार्टी एनपीपी को झटका देते हुए खुद को बड़ी पार्टी के रूप में स्थापित किया है। इसी के साथ कांग्रेस को जीत के रूप में संजीवनी मिल गई है। 29 सदस्यीय जिला परिषद में कांग्रेस के खाते में 12 सीटें आई हैं। जबकि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की पार्टी को 11 सीटें हासिल हुई है।

गौरतलब है कि एनएचपी की अगुवाई वाली जीएएचडीसी का चुनाव 12 अप्रैल को हुआ था। गुरुवार को हुई मतों की गिनती हुई। जिला परिषद मामलों के विभाग के अधिकारी ने कहा कि मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन सरकार में भाजपा एनपीपी की सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी है और जीडीएसी में तीन सीटें जीएनसी और निर्दलीय ने जीती हैं। भाजपा के बर्नार्ड मारक ने तुरा निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की है। यह मुख्यमंत्री संगमा का विधानसभा क्षेत्र है। जहां पर भाजपा उम्मीदवार ने परचम लहराया है।

एनपीपी के एक नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि जीएएचडीसी में भाजपा एनपीपी को समर्थन कर सकती है साथ ही पार्टी निर्दलीयों के साथ भी बातचीत कर रही है।  इस चुनाव में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) एक भी सीट नहीं जीत सकी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top