featured

बंगाल में फिर भड़की हिंसा, भिड़े ABVP और तृणमूल छात्र परिषद् के नेता

बंगाल में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई। भाजपा समर्थित छात्र यूनियन ABVP और TNMP के लोग आपस में भीड़ गए। ये भिड़ंत तब हुई जब ABVP के छात्र गोबरडंगा हिन्दू कॉलेज की तरफ जुलूस निकाल रहे थे। मालूम हो कि ABVP ने यह जुलुस बंगाल में बढ़ते हिंसा के विरोध में निकला था।

कल हुआ था भाजपा के काफिले पर हमला

कल भाजपा के काफिले पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के रास्ते को रोकने की कोशिश की बल्कि उनके काफिले के ऊपर पत्थरबाजी भी की गई। गौरतलब है कि इस हमले में भाजपा के कई नेताओं को चोटें भी आई थी। इसके बाद भाजपा के कई बड़े नेताओं ने ममता बनर्जी को अपने निशाने पर लिया था।

बंगाल के राज्यपाल ने भी साधा ममता पर निशाना

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखर ने भी ममता बनर्जी के ऊपर निशाना साधा उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री को भी कानून का पालन करना होगा। उन्होंने साथ ही बंगाल के वर्तमान स्थिति पर चिंता भी जताई थी।

बंगाल में हिंसा का लम्बा इतिहास

बंगाल में राजनीतिक हिंसा का एक लम्बा इतिहास रहा है। यहाँ हर चुनाव से पहले और चुनाव में भी हिंसा की खबरे आती है। टीएमसी के नेता और खुद ममता बनर्जी भी उसी परंपरा को कायम रख रही है। ममता से पहले यहाँ पर एक लम्बे वक़्त तक बामपंथियों का शासन रहा है। उस वक़्त भी इस तरह की घटनाएँ होती रहती थी। मौजुदा वक्त में जिस तरीके से भाजपा की ताकत बढती जा रही है उसे लेकर ममता की परेशानी साफ़ देखने के मिल रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top