Maharashtra

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर सीबीआई का सर्च अभियान जारी

Anil Deshmukh

इस साल काफी सुर्खियों में रहे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर उनके कई जगहों पर तलाशी ले रही हैं। इसमें देशमुख का घर भी शामिल है। महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह के आरोप पर कई अन्य अज्ञात लोगों पर भी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि परमवीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को एक चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख पर महीने में 100 करोड़ रुपये का वसूली करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें भी मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा।

परमवीर सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा था कि अनिल देशमुख सचिन वजे से अपने घर पर मिलते थे। साथ ही हर महीने मुंबई से 100 करोड़ रुपए की वसूली करने की बात भी कही थी।

अनिल देशमुख पर हाई लेवल जांच बैठाने के लिए परमवीर सिंह ने हाईकोर्ट का रुख किया था। हाईकोर्ट ने उस केस को सीबीआई को सौंपी थी और कहा था कि पहले 15 दिन का रिपोर्ट सीबीआई देगी उसके बाद तय होगा कि एफआईआर दर्ज किया जाए या नहीं।

परमवीर सिंह के आरोप के बाद महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई थी। विपक्षी पार्टियां हमलावर हो गई थी और इस्तीफे की मांग भी कर रहे थे। हालांकि, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने अनिल देशमुख का बचाव किया था। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताया था। लेकिन बाद में इस मामले को तूल पकड़ते देख अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top