Hindi

BTP विधायकों का कांग्रेस पर बड़ा आरोप,कांग्रेस ने चुनाव में धोखा दिया

राजस्थान में अशोक गहलोत की मुश्किल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पहले कांग्रेस को पंचायत चुनाव में हार मिली और अब भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. BTP के दो विधायक लगातार गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे। इस साल जब अशोक गहलोत ने अपना बहुमत शाबित किया था, तो इन दोनों विधायकों ने अशोक गहलोत का समर्थन किया था।

अभी हुए पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस को कई सीटों पर नुकसान उठाना पड़ा। भाजपा ने न केवल पंचायत चुनावों में बल्कि जिला परिषद् के चुनावों में भी कांग्रेस से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया। पंचायत चुनावों में भाजपा को 1833 सीटें और कांग्रेस को 1713 सीटें मिली थी।

BTP ने कांग्रेस के ऊपर धोखा देने का आरोप लगाया। BTP ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने इस चुनाव में उनका साथ नहीं दिया।

हालाँकि अशोक गहलोत की सरकार को इन विधायकों के जाने से कोई खतरा नहीं है। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से अभी गहलोत सरकार के पास 118 हैं. हालांकि, इनमें से कई निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं।

गहलोत ने लगाया था आरोप

कुछ ही दिनों पहले अशोक गहलोत ने भाजपा के ऊपर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि एक बार फिर से भाजपा उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि इसी साल के शुरुवात में राजस्थान कांग्रेस दो खेमों में बँट गई थी। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कई विधायकों के साथ पार्टी से अलग हो गए थे, तब एक लम्बे चले पॉलिटिकल ड्रामें के बाद सचिन की कांग्रेस में घर वापसी हुई थी।

ये भी पढे: बोले बंगाल के राज्यपाल, मुख्यमंत्री को भी करना होगा कानून का पालन

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top