featured

बंगाल चुनाव को देखते हुए बीजेपी भव्य तरीके से मनाएगी नेताजी का जन्मदिन

बंगाल

बंगाल में मार्च महीने में चुनाव होने वाले है, सारी पार्टियां अपने-अपने स्तर से चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। इसी को ध्यान रखते हुए इस बार नेता जी सुभाष चन्द्र बोस सभी पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं। इस वर्ष 23 जनवरी को देशभर में नेता जी का 125 वां जन्मदिन मनाया जाएगा। लेकिन इस बार भाजपा भव्य तरीके से नेताजी की जयंती मानाने की प्लान कर रही है।

इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है जो नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के 125वें जन्मदिन को भव्य रूप से मनाने की रूपरेखा को लेकर निर्देश देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनाई गई इस समिति के संबंध में एक सूचना शनिवार के दिन जारी कर दिया गया है। ये उच्चस्तरीय समिति नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के 125 वें जन्मदिन के मौके पर वर्षभर मनाए जाने वाले कार्यक्रमों को लेकर निर्णय लेगी, जो 23 जनवरी, 2021 से शुरू होने वाले हैं. इस समिति में 85 सदस्य हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री, बंगाल से संसद के सदस्य, कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री, इतिहासकार और अन्य प्रतिष्ठित नागरिक शामिल हैं।

शामिल हुए नामों में प्रमुख रूप से गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला। इनके अलावा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हैं।

Written by Sachin Sarthak

ये भी पढे: कांग्रेस बनाएगी नेताजी की मूर्ति पटेल से भी ऊँची: कांग्रेस नेता

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top