featured

योगी मॉडल या नीतीश मॉडल- बिहार में कैसे चलेगी सरकार ?

योगी मॉडल

बिहार में एक बार फिर से राजनीतिक भूचाल आने कि संभावना नज़र आ रही है। पटना में दिन दहाड़े इंडिगो एयरलाइन्स के स्टेशन हेड रुपेश कुमार की मौत के बाद सियासत गरमा रही है। विपक्ष पहले से ही कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर हमले कर रही है, वहीँ अब भाजपा ने भी नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला है। भाजपा के विधायक ने बिहार में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए योगी मॉडल की वकालत की है, वहीँ जनता दल यूनाइटेड के नेता ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है और बिहार में सिर्फ नीतीश मॉडल ही चलेगा।

गौरतलब है कि पटना में दिन – दहाड़े जिस तरीके से रुपेश कुमार की हत्या उन्हीं के घर के बाहर अपराधियों द्वारा कर दिया गया, उसके बाद तमाम विपक्षीदल नीतीश कुमार पर सवाल उठा रही है।

बीजेपी ने योगी मॉडल की मांग की

बांकीपुर से भाजपा विधायक नितिन नवीन ने नीतीश सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए बिहार में योगी मॉडल लागु करने कि मांग की। उन्होंने कहा है कि बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिनों-दिन लचर होती जा रही है, जो नीतीश सरकार के लिए यह बड़ी चुनौती है। बिहार सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

बिहार में चलेगा केवल नीतीश मॉडल

भाजपा के हमले पर जवाब देते हुए जदयू ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है और बिहार में सिर्फ नीतीश मॉडल ही चलेगा। हमने नीतीश मॉडल के द्वारा ही बिहार में फिर से कानून राज स्थापित की है। हमें किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरुरत नहीं है।

ये भी पढे ओवैसी को लेकर साक्षी महाराज का बड़ा बयान, “बिहार में मदद की थी अब बंगाल में भी करेंगे”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top