featured

महाराष्ट्र सरकार के रडार में बीजेपी आईटी सेल

किसान आंदोलन को लेकर सेलिब्रिटी ट्वीट की जांच कर रही महाराष्ट्र सरकार ने कई बड़े खुलासे किए हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि जांच में भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय समेत सोशल मीडिया पर प्रभाव डालने वाले लोगों के नाम सामने आए हैं। देशमुख ने कहा कि जांच में भाजपा आईटी सेल के प्रमुख और 12 इंफ्लुएंसर के नाम सामने आए है।

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हम भाजपा आईटी सेल की भूमिका की जांच कर रहे हैं, क्या ट्वीट उनके प्रभाव में किए गए थे या नहीं। देशमुख ने कहा कि अब तक की जांच में भाजपा के शीर्ष आईटी प्रमुख और 12 इंफ्लुएंसर के नाम सामने आए हैं।

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि सेलिब्रिटी की जांच होगी। देशमुख ने कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया, मैंने कभी नहीं कहा कि हस्तियों की जांच की जाएगी, लता मंगेशकर जी हमारे लिए भगवान हैं, पूरी दुनिया सचिन तेंदुलकर का सम्मान करती है।

क्या है सेलिब्रिटी ट्वीट मामला 

नए कृषि कानून के खिलाफ देश में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने ट्वीट किए। इसके बाद, बॉलीवुड और खेल जगत समेत कई जानीमानी हस्तियों ने ट्वीट कर इसे निजी मामला बताया। इस पर, मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया था कि भाजपा के दबाव में जानेमाने लोगों की ओर से ट्वीट किए गए। इस आरोप के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। 

कांग्रेस नेता सचिव सावंत ने आरोप लगाया था कि अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने एक जैसे ट्वीट किए। हमें लगता है कि इसके पीछे भाजपा है। सुनील शेट्टी ने एक भाजपा नेता को टैग भी किया है, जो भाजपा की भूमिका को पूरी तरह बेनकाब करता है। भाजपा की बीसीसीआई में भी भूमिका है और इसीलिए शायद कुछ क्रिकेटर्स ने भी एक ही दिशा में ट्वीट किए।

इस मामले में गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि क्या हस्तियों के ट्वीट्स किसी दबाव में सामने आए? हमारी इंटेलीजेंस एजेंसियां इस मामले को देखेंगी। कैसे अक्षय कुमार और साइना नेहवाल के के ट्वीट्स एक जैसे थे, इसे देखा जाएगा। अब मामले की जांच की जाएगी।r

Read it too-बंगाल में तृणमूल के बाद अब बीजेपी में मची भगदड़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top