Bihar

“पंचायत चुनाव नतीजों पर झूठ फैला रही BJP”-गहलोत ने दिखाए आंकड़े

गहलोत ने कहा कि 21 जिलों में 222 पंचायत समिति पर हुए चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर बीजेपी से ज्यादा रहा है. कांग्रेस को 40.87% वोट मिले, वहीं बीजेपी को 40.58% वोट मिले, जो कि कांग्रेस से 0.29 पर्सेंटेज प्वाइंट कम हैं.
उन्होंने कहा कि 222 पंचायत समितियों में कांग्रेस और बीजेपी ने 98-98 अध्यक्ष पद जीते हैं और 26 निर्दलीय और अन्य दलों में गए. 2015 में इन पंचायत समितियों में, बीजेपी ने 112 और कांग्रेस ने 67 जीते थे. कांग्रेस के अध्यक्ष पदों की संख्या में 31 की वृद्धि हुई है, जबकि बीजेपी की संख्या में 14 की कमी आई है.

मुख्यमंत्री ने आगे जिला परिषद पदों का परिणाम बताते हुए कहा कि 21 जिला परिषद पदों पर, बीजेपी को 2015 में 48.87% वोट मिले थे, जो अब कम हो कर 43.81% पर आ गए हैं. गहलोत ने कहा कि इसमें 5 पर्सेंटेज प्वाइंट की कमी आई है.

वहीं, कांग्रेस को अभी 42.76% वोट मिले हैं, जो कि बीजेपी से केवल 1.05 पर्सेंटेज प्वाइंट कम हैं. सीएम ने आगे बताया कि 2019 लोकसभा चुनावों में, इन जिलों में बीजेपी का वोट शेयर कुल मतदान का 61.05% था, जो कि अब 18 पर्सेंटेज प्वाइंट तक कम हो गया है. 2015 में, बीजेपी ने इन 21 में से 14 जिला परिषद पद जीते थे, जो अब केवल 13 रह गए हैं.

“महामारी रोकने में था फोकस, चुनाव पर नहीं”

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार का पूरा फोकस महामारी रोकने में थे, इसलिए राज्य या केंद्र के नेताओं को इन चुनावों में कैंपेन के लिए नहीं भेजा गया, ताकि भीड़ को रोका जा सके और संक्रमण पर काबू पाया जा सके. सीएम ने कहा कि गजेंद्र शेखावत, अर्जुन मेघवाल समेत बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और गुलाब चंद कटारिया जैसे नेताओं ने कैंपेन कर कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन किया.

अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए बीजेपी नेताओं ने आम जनता के सामने कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर के गलत उदाहरण पेश किया.
सीएम ने कहा, “बीजेपी चुनाव नतीजों पर भ्रम फैला रही है और ऐसा दिखाने की कोशिश कर रही है कि कांग्रेस का नामोनिशान मिट गया है. राजस्थान के किसानों ने 18 महीनों में बीजेपी को 18% कम वोट देकर किसान आंदोलन का समर्थन किया है. राजस्थान के किसान, कृषि कानूनों के खिलाफ हैं, और बीजेपी के खिलाफ वोट किया है.”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top