featured

बंगाल में भाजपा और तृणमूल के बराबर हुए लोकसभा सांसद, जल्दी ही आगे बढ़ जाएगी भाजपा

BJP-TMC

Bengal Election 2021: बंगाल में ममता बनर्जी के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही। सिसिर अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की संख्या बराबर हो गई है। भाजपा और टीएमसी दोनों पार्टियों के पास अब 20 – 20 लोकसभा सांसद हो गए हैं।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी को 22 सीटें मिली थी, वहीँ भाजपाकी सीटों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला, उसे बंगाल में 18 सीटें मिली और कांग्रेस को 2 सीटों से संतोष करना पड़ा।

दरअसल दुर्गापुर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोसभा जाने वाले सुनील मंडल ने पिछले साल भाजपा ज्वाइन कर ली, उसके बाद सुवेंदु अधिकारी के पिता और कांथी सीट से लोकसभा सांसद के भाजपा में शामिल होने के बाद दोनों पार्टियों की बंगाल से लोकसभा में भागीदारी बराबर हो चुकी है। कहबर ये भी चल रही है कि सुवेंदु अधिकारी के भाई और तृणमूल कांग्रेस द्विवेंदु अधिकारी भी जल्दी ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे, जिसके बाद भाजपा सांसदों की संख्या बढ़कर 21 और तृणमूल सांसदों की संख्या घटकर 19 रह जाएगी।

तृणमूल कांग्रेस को सिर्फ लोकसभा में ही झटका नहीं लगा है, बल्कि राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी का भाजपा में शामिल होना भी ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के लिए किसी सदमें से कम नहीं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top