Bihar

Bihar Election 2020: तेजप्रताप ने पिता की तस्वीर को साक्षी मानकर माता राबड़ी देवी से लिया आशीर्वाद व सिंबल, 13 को नामांकन के समय तेजस्वी भी रहेंगे मौजूद

Bihar Hasanpur Election 2020 राजद ने तेजप्रताप यादव को समस्तीपुर की हसनपुर विधानसभा सीट ने उम्मीदवार घोषित किया है। उन्होंने टि्वटर पर 13 अक्टूबर को नामांकन करने की सूचना साझा की। उनके नामांकन में तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। नामांकन के बाद रोसड़ा में जनसभा को भी तेजस्वी संबोधित करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की तस्वीर लगभग साफ होती जा रही है। जो कसर रह भी गई है वह एक से दो दिनों के अंदर साफ हो जाएगी। इसी क्रम में पूर्व प्रचारित समस्तीपुर(Smastipur) की हसनपुर(Hasanpur) विधानसभा सीट से विपक्षी दल राजद (RJD) ने पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव (Laloo parsad yadav)राबड़ी देवी (Rabri Devi) के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव (Tej partap Yadav) को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है। वे इस सीट से 13 अक्तूबर को नामांकन करेंगे। इसकी घोषणा उन्होंने अपने टि्वटर अकाउंट पर खास अंदाज में की। यहां उन्होंने एक साथ कई तस्वीरें साझा करते हुए लिखा बिहार विधानसभा के नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की उपस्थिति में पिता लालू प्रसाद यादव की तस्वीर को साक्षी बनाकर अपनी माता श्रीमती राबड़ी देवी से 140-हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजद का सिंबल प्राप्त किया।

उनके नामांकन में बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। नामांकन के बाद रोसड़ा के कर्पूरी ठाकुर स्टेडियम में आयोजित होने वाली जनसभा को भी तेजस्वी संबोधित करेंगे। उनके हेलीकॉप्टर से सीधे रोसड़ा पहुंचने का कार्यक्रम है।

इससे पहले के पोस्ट में उन्होंने 13 अक्तूबर को नामांकन किए जाने की जानकारी साझा की थी। इतना ही नहीं उन्होंने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। जनता से जुड़ने के लिए उन्होंने 823522227,8235222266 और 8235222255 नंबर जारी किया है। उनके नामांकन की घोषणा के साथ ही पूर्व से ही हसनपुर में कार्यरत उनकी टीम ने अपने स्तर से तैयारियां आरंभ कर दी हैं। हालांकि इस बार कोविड-19 गाइलाइंस के कारण नामांकन के समय जुलूस या रोड शो जैसी स्थिति नहीं होगी। इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। समर्थकों से अपील की गई है कि वे घरों में ही रहकर आशीर्वाद दें।

विदित हो कि वर्तमान में वैशाली के महुआ (Mahua) विधानसभा सीट से विधायक तेज प्रताप यादव ने चुनाव की घोषणा होने से पहले ही हसनपुर सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। इतना ही नहीं वे इस चुनाव के एकमात्र ऐसे प्रत्याशी हैं जो चुनाव की घोषणा से पहले ही मैदान में उतर आए थे। दो-दो बार क्षेत्र का भ्रमण किया। उनकी टीम ने रोड शो का आयोजन कराया। वर्तमान में यह सीट जदयू के पास है। उसने वर्तमान विधायक को ही फिर से मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। हसनपुर विधानसभा सीट का समीकरण राजद के आधार वोट बैंक के अनुसार है। ऐसे में माना जा रहा है कि तेजप्रतापर को यहां से कम परेशानी होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top