Bihar

Bihar Election 2020: तेजस्वी ने चिराग को दिया झटका, लोजपा सांसद के बेटे व पूर्व प्रदेश महासचिव को सिंबल थमाया

Bihar Election 2020 तेजस्‍वी ने लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र युसूफ कैसर को सिमरी बख्तियारपुर और पूर्व प्रदेश महासचिव आरके चौधरी को बहादुरपुर से चुनाव मैदान में उतारा। सोमवार की रात उन्‍हें सिंबल दे दिया गया है।

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पिछले हफ्ते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को छोटा भाई बताया था। किंतु राजद (RJD) ने लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर (LJP MP Mahboob Ali Qaisar) के पुत्र युसूफ कैसर (Yusuf Qaisar) को सिमरी बख्तियारपुर (Simri Bakhtiyarpur) से उम्मीदवार बनाकर चिराग को बड़ा झटका दिया है। युसूफ को तेजस्वी ने राजद का सिंबल (symbol of RJD) भी दे दिया है। इसके अलावा लंबे समय से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव रहे रमेश कुमार चौधरी उर्फ आरके चौधरी ने भी राष्ट्रीय जनता दल का दामन थाम लिया है।

टिकट की टकटकी लगी थी

टिकट की आस में ही युसूफ ने करीब हफ्तेभर पहले ही लोजपा छोड़कर राजद की सदस्यता ली थी। चिराग ने उन्हें युवा लोजपा का प्रदेश महासचिव (State General Secretary) बना रखा था। राजद में आने के साथ ही माना जाने लगा था कि तेजस्वी उन्हें कहीं न कहीं से विधानसभा चुनाव लड़ाने वाले हैं।

सीट गई तो पाला बदला

रमेश कुमार चौधरी बहादुरपुर से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार की शाम उन्हें भी सिंबल दिया। बता दें कि 2015 में लोजपा के टिकट पर हायाघाट से चुनाव लड़े थे। इस बार यह सीट भाजपा को चली गई है। ऐसे में इन्होंने पाला बदल लिया है।

रीतलाल की पत्‍नी बन सकतीं प्रत्‍याशी

राजद में अभी दूसरे एवं तीसरे चरण के चुनाव के लिए (for the second and third phase of Assembly Polls) सिंबल बांटने का सिलसिला जारी है। दानापुर सीट से विधान पार्षद (MLC) रीतलाल यादव (Reet Lal Yadav) की पत्नी को राजद का प्रत्याशी बनाया जा सकता है। हालांकि राजद में एक वरिष्ठ नेता को रीतलाल के नाम पर आपत्ति है, लेकिन माना जा रहा है कि शीर्ष स्तर पर इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। सोमवार को भी छह दावेदारों को सिंबल दिए गए। बड़हरिया से बच्चा पांडेय, छातापुर से डॉ विपिन कुमार, सीतामढ़ी से सुनील कुमार कुशवाहा, गौरा बौराम से अफजल अली खान, सिंहेश्वर से संत लाल शर्मा एवं सिकटी से शत्रुघ्न प्रसाद मंडल को राजद का सिंबल दिया गया है। इसके पहले राजद ने दूसरे और तीसरे चरण के विधान सभा चुनाव के लिए 34 प्रत्‍याशियों को सिंबल दे दिया है। बता दें कि राजद में यह नई परंपरा की शुरुआत है। प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा के पहले ही उन्‍हें सिंबल थमा दिया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top