Bihar

Bihar, Magadh Election 2020: भाजपा से बगावत कर लोजपा में शामिल बागियों के गढ़ में गरजेंगे जेपी नड्डा

Bihar Election 2020 भाजपा ने तमाम रणनीति पर विचार-विमर्श के बाद जेपी नड्डा की रैली बागियों के गढ़ शाहाबाद और मगध क्षेत्र में तय किया है। बिहार के दो दिनी दौरे पर विक्रमगंज काराकाट औरंगाबाद बांका में जदयू हम और वीआइपी के नेताओं के साथ मंच साझा करेंगे भाजपा अध्यक्ष।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (BJP National President) जेपी नड्डा (JP Nadda) विधानसभा चुनाव (Assembly Poll) में मोक्ष की धरती गया से प्रचार अभियान (Poll campaign) का श्रीगणेश करने के बाद 15 अक्‍टूबर, गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। इस दौरान महज हफ्ते भर के अंदर नड्डा की चार रैली होगी। इनमें दो रैली भाजपा से बगावत कर लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार बने नेताओं के गढ़ में करेंगे।

शाहाबाद और मगध क्षेत्र में भाजपा के बागियों के गढ़ में नड्डा की रैली एनडीए प्रत्याशियों के लिए संजीवनी का काम करेगी। भाजपा ने तमाम रणनीति पर विचार-विमर्श के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली का कार्यक्रम शाहाबाद (Shahabad) और मगध (Magadh) क्षेत्र में तय किया है। पार्टी की कोशिश नड्डा की एक रैली से दस से 12 विधान क्षेत्र (Assembly Constituency) को साधने और संदेश पहुंचाने की है। नड्डा की रैली में भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) के अलावा हम (HAM) और वीआइपी (VIP) के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

बागियों के गढ़ में देंगे संदेश

बता दें कि शाहाबाद क्षेत्र में भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लोजपा की टिकट से दिनारा में चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर सरकार के मंत्री व जदयू प्रत्याशी जयकुमार सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इसी तरह सासाराम विधानसभा सीट पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और कई बार विधायक रहे रामेश्वर चौरसिया ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में पार्टी ने जनता का भरोसा जीतने के लिए नड्डा की रैली का कार्यक्रम सासाराम में तय किया है।

बांका में 16 को मंत्री रामनारायण मंडल के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

जेपी नड्डा की 16 अक्‍टूबर को बांका (Banka district ) में रैली होगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल (Revenue and land Development Minister Ram Narayan Mandal) के लिए नड्डा भेड़ा मोड़ के बाड़ा हाट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष की गुरुवार को पहली रैली रोहतास जिले (Rohtas district) के राजकीय इंटर कॉलेज, विक्रमगंज में होगी। काराकाट विधानसभा क्षेत्र (Karakat assembly constituency) से भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर राज (BJP Candidate Rajeshwar Raj ) के अलावा अन्य एनडीए प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। इसके बाद औरंगाबाद जिले (Aurangabad district) के गोह गांधी मैदान में नड्डा की सभा होगी। गोह से भाजपा प्रत्याशी और पार्टी के प्रवक्ता मनोज शर्मा (Manoj sharma) मैदान में हैं। अहम यह है कि एक लोकसभा क्षेत्र में दो रैली को एक दिन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संबोधित करेंगे। शाम में नड्डा जिले के नारायण मेडिकल कॉलेज परिसर में रात्रि विश्राम करेंगे। पार्टी के सांसद गोपाल नारायण सिंह नड्डा के छात्र जीवन के मित्र हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top