Bihar

हार दिखते ही EVM का रोना शुरू: कॉन्ग्रेसी नेता के साथ-साथ बिहार की ‘केजरीवाल’ ने BJP पर साधा निशाना…

बिहार चुनाव में मतगणना के दौरान आँकड़ों में हुई उलट फेर ने दोबारा से ईवीएम को ‘हैक’ करवा दिया है। एनडीए को दोपहर होते-होते सीटों में बढ़त क्या मिली, ट्विटर पर ईवीएम के ऊपर इल्जाम लगने शुरू हो गए। कॉन्ग्रेस नेता उदित राज ने तो इस ईवीएम हैक को सही बताने के लिए पूरे चुनाव को मंगल ग्रह और चांद तक से जोड़ दिया। वहीं पुष्पम प्रिया ने सीधे तौर पर भाजपा पर इसका आरोप मढ़ा।

उदित राज ने रुझानों में महागठबंधन के पिछड़ते ही लिखा, “जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नहीं की जा सकती? अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रंप हार सकते थे?”

वह ईवीएम से असंतुष्ट हो कर कहते हैं कि ईवीएम से वोटिंग खत्म होनी चाहिए चाहे कॉन्ग्रेस ही क्यों न जीत जाए। अगर धरती से मंगल और चांद की सैटेलाइट को कंट्रोल किया जा सकता है तो फिर ईवीएम क्या है उनके सामने। हरियाणा इलेक्शन में कुछ लड़के ब्लूटूथ के जरिए ईवीएम हैक करते पकड़े गए थे। वह कहते हैं कि उनका मत हर चुनाव के लिए है, सिर्फ बिहार के लिए नहीं है।

डॉ उदित राज की तरह प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी रुझान बदलने पर ट्विटर पर सीधे तौर पर ईवीएम व भाजपा के ऊपर सारा इल्जाम मढ़ते हुए कहा कि प्लूरल्स पार्टी के वोट को भाजपा ने अपने हिस्से कर लिया। उनके इन ट्विट्स को देखकर लोगों ने जम कर चुटकी ली है।

नवीन शर्मा ने लिखा, “पुष्पम प्रिया को दोनों सीट से जितना वोट मिला है, उससे ज्यादा तो हमारे यहाँ वार्ड पार्षद चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार को मिल जाता है। एक सीट पर- 389। दूसरी सीट पर- 243।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top