Bihar

अस्पतालों में व्यवस्था की निगरानी को विशेष टीम गठित करें: नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए हर जिले में अस्पतालों की व्यवस्था की निगरानी के लिए डेडिकेटेड टीम गठित करें। यह टीम सुनिश्चित करेगी कि मरीजों के अस्पताल आने के बाद उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ कोरोना संक्रमण और बाढ़ की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की और कई निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा, दवा एवं अन्य उपकरणों, भोजन तथा साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दें। अस्पतालों में स्थापित कंट्रोल रूम के माध्यम से भर्ती मरीजों से प्रतिदिन बात कर उनके स्वास्थ्य की स्थिति, दवा की उपलब्धता एवं उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली जाए। किसी मरीज द्वारा कोई समस्या बताई जाती है तो तत्काल उसका निराकरण कराएं।

होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की भी लगातार मॉनिर्टंरग की जाए और उन्हें जरूरत की सुविधा अविलंब उपलब्ध कराई जाय। उनका मनोबल भी लगातार बनाए रखने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया और कहा कि सभी जिलों में यह सुविधा उपलब्ध कराने की दिश में स्वास्थ्य विभाग ठोस प्रयास करे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top