Politics

पांच राज्यों में मतदान का घमासान जारी, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

election-2021

Election 2021 Live:

दोपहर 2 बजे तक मतदान
असम 53.23 फीसदी
केरल 47.47 फीसदी
पुडुचेरी 54.07 फीसदी
तमिलनाडु 40.94 फीसदी
बंगाल: 53.89 फीसदी

इन सीटों पर हर किसी की नजर-

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के संयुक्त समन्वयक ईके पलानीस्वामी सेलम जिले के इडप्पाडी विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर मैदान में हैं। उनका सीधा मुकाबला डीएमके के युवा नेता टी संपत कुमार से है। वहीं, राज्य के डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम बोडिनायाकन्नूर विधानसभा सीट से किस्मत आजमा रहे हैं, जिनकी टक्कर डीएमतके के थंगा तमिलसेल्वन से है। थाउजेंड लाइट्स सीट से भाजपा ने फिल्म अभिनेत्री खुशबू सुंदर को उतारा है, जिनके खिलाफ डीएमके के एन. एझिहन ताल ठोंक रहे हैं।

दिनाकरन-हासन इतनी सीटों पर ठोक रहे ताल-

टीटी दिनाकरन की अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम तीसरे मोर्चे का गठन करके मैदान में उतरी है, जो 161 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बता दें कि दिनाकरन शशिकला (जयललिता की करीबी) के भतीजे हैं। उधर, कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि माइम 142 सीटों पर किस्मत आजमा रही है।

कितनी सीटों पर लड़ रहीं भाजपा-कांग्रेस?-

बता दें कि तमिलनाडु में भाजपा और एआईएडीएमके ने गठबंधन किया है। एआईएडीएमके 179 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि भाजपा के 20 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। उधर, कांग्रेस और डीएमके मिलकर चुनावी मैदान में उतरे हैं। डीएमके 173 तो कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बाकी सीटों पर दोनों ही गठबंधन के सहयोगी दलों के उम्मीदवार उतरे हैं।

डीएमके और एआईएडीएमके के बीच कांटे की टक्कर-

तमिलनाडु में सीधा मुकाबला एआईएडीएमके और डीएमके के बीच है। एआईएडीएमके मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के नेतृत्व में हैट्रिक बनाने के मूड में है तो एमके स्टालिन एक दशक बाद डीएमके को सत्ता में वापसी कराने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं।

सभी 234 सीटों पर हो रहा मतदान-

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए आज (6 अप्रैल) मतदान हो रहा है। राज्य में कुल 234 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर 3 हजार 998 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों ने मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

कार्ति चिदंबरम ने किया मतदान

कांग्रेस नेता और पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने शिवगंगा जिले में तिरुप्पतूर स्थित बूथ नंबर 276 पर मतदान किया। 

पुडुचेरी की उपराज्यपाल ने चेन्नई में डाला वोट

तेलंगाना की गवर्नर और पुडुचेरी की उपराज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदराजन ने चेन्नई स्थित पोलिंग बूथ में अपना वोट डाला।

पत्नी शालिनी संग वोट डालने पहुंचे एक्टर अजीत

अभिनेता अजीत अपनी पत्नी शालिनी के साथ वोट डालने पहुंचे। उन्होंने थिरुवनमयूर में मौजूद पोलिंग बूथ में मतदान किया।

अभिनेता विजय ने किया मतदान

दक्षिण भारतीय फिल्मों के दिग्गज अभिनेता विजय ने मतदान किया। वह अपना वोट डालने के लिए चेन्नई के वेल्स इंटरनेशनल प्री स्कूल पहुंचे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top